NDTV Khabar

Election Results 2018: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के रुझानों पर क्या बोले पक्ष-विपक्ष के नेता ?

राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव की मतगणना से मिले रुझानों पर जानिए नेताओं की प्रतिक्रिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Election Results 2018: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के रुझानों पर क्या बोले पक्ष-विपक्ष के नेता ?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और टीडीपी मुखिया चंद्रबाबू नायडू की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना और मिजोरम की लगभग सभी सीटों  (assembly elections) के रुझान आ गए हैं. हिंदी बेल्ट के राज्यों यानी मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में अच्छा प्रदर्शन करते हुए राज्य में बड़ी पार्टी के तौर पर उभरती दिख रही है. दोपहर एक बजकर 15 मिनट तक आए रुझानों के मुताबिक मध्य प्रदेश में कांग्रेस 110, बीजेपी को 109 सीटों पर बढ़त मिली है. राजस्थान में कांग्रेस को 96, बीजेपी को 80 और बसपा को तीन सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है. तेलंगाना में टीआरएस 87, कांग्रेस 21 और बीजेपी को दो सीटों पर बढ़त दिख रही है. मिजोरम में एमएनएफ को 24, कांग्रेस को छह और बीजेपी को एक सीट पर बढ़त मिल रही है. जबकि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस 61, बीजेपी 20 और बसपा को दो सीटों पर फिलहाल बढ़त हासिल है. 

नेताओं की प्रतिक्रियाएं
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सबसे पहले एक ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा, उन्होंने लिखा-जब एक और एक मिलकर बनते हैं ग्यारह ...तब बड़े-बड़ों की सत्ता हो जाती है नौ दो ग्यारह...वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा-मैं इसे कांग्रेस की जीत नहीं कह सकता, मगर यह लोगों का गुस्सा है. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा- बुरे दिन जाने वाले हैं, राहुल गांधी आने वाले हैं. राजस्थान में कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अशोक गहलौत ने कहा-कांग्रेस ने जनमत जीता है.हम स्पष्ट बहुमत हासिल कर रहे हैं.हम निर्दलीयों का भी समर्थन चाहते हैं. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और गृहमंत्री राजनाथ सिंह बोले कि अभी कुछ स्पष्ट नहीं है. सभी राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों को बधाई , जो जीत की ओर हैं. हालांकि राजनाथ सिंह ने तेलंगाना में महागठबंधन को फेल बताया. तेलंगाना में मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी और टीआरएस सांसद कविता ने कहा- हारने वाली पार्टी हमेशा ईवीएम पर ठीकरा फोड़ती है. यह गलत है. यहां तक कि चुनाव आयोग ने प्रेस कांफ्रेंस में स्पष्ट कहा कि ईवीएम से छेड़छाड़ नहीं हो सकती. जनता ने टीआरएस को जीत से नवाजा है. कांग्रेस के आरोप बेबुनियाद हैं. 


टिप्पणियां

वीडियो- सचिन पायलट ने NDTV से कहा, राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनेगी



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement