NDTV Khabar

इंदौर में बरसे मनमोहन सिंह: मोदी सरकार के चंद महीने शेष, 2 करोड़ नौकरी का वादा जुमला, नौकरियां कहां हैं...

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में 15 साल का वनवास खत्म करने के लिए कांग्रेस ने पूरी ताकत झोक दी है. मध्य प्रदेश के इंदौर में मीडिया से बातचीत में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंदौर में बरसे मनमोहन सिंह: मोदी सरकार के चंद महीने शेष, 2 करोड़ नौकरी का वादा जुमला, नौकरियां कहां हैं...

मनमोहन सिंह (फाइल फोटो)

भोपाल:

मध्य प्रदेश में 15 साल का वनवास खत्म करने के लिए कांग्रेस ने पूरी ताकत झोक दी है. मध्य प्रदेश के इंदौर में मीडिया से बातचीत में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, "दो करोड़ नौकरियों का वादा जुमला बनकर रह गया... राफेल में 'दाल में काला है', इसलिए JPC नहीं बनाई जा रही है..."    मनमोहन सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय संस्थानों को ख़त्म किया जा कहा है. यहां हर पांच घंटे में एक किसान आत्महत्या करता है. राज्य में बेरोजगारी की वजह से खुदकुशी के मामले बढ़े हैं. उन्होंने नोटबंदी को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि नोटबंदी का कोई मकसद पूरा नहीं हुआ. 

राहुल का मोदी सरकार पर हमला, नोटबंदी को योजनाबद्ध तरीके से किया गया 'आपराधिक आर्थिक घोटाला' बताया


इंदौर में प्रेस वार्ता के दौरान मनमोहन सिंह ने कहा कि मेरी सरकार ने एमपी सरकार को हर संभव मदद दिया, अगर विश्वास न हो तो शिवराज सिंह जी से पूछ लीजिए. इस सरकार में भी सेंटर स्टेट संबंध होना चाहिए.  उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के चंद महीने शेष रह गए. मुझे यह कहते शर्म नहीं आती कि मोदी सरकार ने कोई वादा पूरा नहीं किया. 

मनमोहन सिंह ने कहा कि पीएम मोदी को शोभा नहीं देता कि वे विपक्षी दलों के नेताओं के साथ गाली गलौज करें. साथ ही उन्होंने कहा कि मेरी सरकार रिमोट से चलने का आरोप बेबुनियाद. 

कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला: नोटबंदी आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला, प्रधानमंत्री गलती स्वीकारें

देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि देश और मध्यप्रदेश की जनता मौजूदा सरकार की नीतियों से तंग आ चुकी है. उन्होंने कहा कि आज की सरकार के इस दौर में न तो आम आदमी खुश है और न ही किसान. पेट्रोल-डीजल के बढ़ती कीमत की वजह से समाज के एक बड़े वर्ग को परेशानी हो रही है. उन्होंने इस दौरान नोटबंदी, जीएसटी को लेकर सरकार की नीतियों पर भी सवाल उठाए.

ममता बनर्जी ने नोटबंदी को घोटाला बताया, बोलीं- इसने अर्थव्यवस्था और लाखों जिंदगियों को किया बर्बाद

उन्होंने कहा कि किसान, व्यापारी और छोटे व मझौले कारोबारी सबसे ज्यादा परेशान हैं. नोटबंदी ने व्यापारियों की कमर तोड़कर रख दी है. सिंह ने कहा कि नोटबंदी के बावजूद भी भारत न तो काला धन आया और न ही आतंकवाद या नक्सलवाद ही बंद हुआ. नोटबंदी  की वजह से बड़े स्तर पर काले धन को सफेद किया. उन्होंने कहा कि सरकार की इस फैसले की वजह से सैंकड़ों लोगों की जान की. मोदी सरकार ने वादा किया था कि वह स्विस बैंक से काला धन लाएंगे और सभी भारतीय के खातों में 15 लाख रुपये देंगे. 2014 में कहा गया था कि वह हर साल 2 करोड़ नौकरी देंगे. ये सभी वादे आज तक अधूरे हैं. मोदी सरकार ने सभी से झूठ बोला और ठगा है. लेबर ब्यूरो सर्वे तक को बंद कर दिया गया है. 

मनमोहन सिंह का मोदी सरकार पर हमला: नोटबंदी से अर्थव्यवस्था और समाज को हुई तबाही का असर दिख रहा है

टिप्पणियां

उन्होंने कहा कि नौकरी कितनी बड़ी समस्या है इसे बस ऐसे समझा जा सकता है कि मध्यप्रदेश में पीएचडी और एमए किए लोग पियून की नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में सरकार ने कुछ भी नहीं किया. इस वजह से आत्महत्या के मामले भी बढ़े हैं. पूर्व पीएम ने कहा कि बीते कुछ समय से हम देख रहे हैं किस तरह से सरकार सीबीआई और आऱबीआई जैसी एजेंसियों पर हमला बोल रही है. यह लोकतंत्र के लिए सही नहीं है. 

VIDEO: मध्यप्रदेश के रण में PM का कांग्रेस पर हमला



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement