NDTV Khabar

PM मोदी का कांग्रेस पर पलटवार: ‘17 साल से हरा रहा हूं, मुझसे लड़ने की ताकत नहीं, तो अब मां को गाली दे रहे’

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी शिवराज सरकार की एंटी इनकंबेंसी को भुनाने की पुरजोर कोशिश में है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PM मोदी का कांग्रेस पर पलटवार: ‘17 साल से हरा रहा हूं, मुझसे लड़ने की ताकत नहीं, तो अब मां को गाली दे रहे’

मध्य प्रदेश के छतरपुर में पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election 2018) में भारतीय जनता पार्टी, शिवराज सरकार की एंटी इनकंबेंसी को भुनाने की पुरजोर कोशिश में है. हर चुनावों की तरह एक बार फिर से मध्य प्रदेश को जीताने का जिम्मे पीएम मोदी पर (PM Narendra Modi) है. शनिवार को मध्य प्रदेश के छतरपुर में पीएम मोदी ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हलमा बोला और वोटरों से बीजेपी को जीताने की अपील की. पीएम मोदी ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान को गाली देने से पहले कांग्रेस वालों को अपने मामा को याद कर लेना चाहिए. 

सागर में वोटरों से बोले राहुल गांधी : शिवराज सरकार की हालत तवे जैसी खराब, अब हाथ से उठाकर फेंकना है

पीएम मोदी ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के छतरपुर में एक रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, "अब हम चुनाव के आखिरी दौर में प्रवेश कर रहे हैं. जैसे-जैसे आखिरी दौर दौर निकट आ रहा है बीजेपी का उत्साह बढ़ रहा है और कांग्रेस के खेमे में अब सरकार बनाने के सपने नहीं हैं, वहां कौन किसकी जमानत बचाएगा ये चिंता का विषय है. आपकी 4 पीढ़ी और चायवाले के चार साल. हम देश को कहां से कहां पहुंचा दिए उसकी चर्चा करने तो तैयार नहीं है. आपने देखा होगा मोहल्ले में जब लड़ाई होती है और सत्य उसके पक्ष में ना हो तो लड़ाई के अंदर वो मुद्दे छोड़कर सीधे तेरी मां मेरी मां पर आ जाते हैं."

मध्य प्रदेश के चुनावी रण में साधु-संतों का 'यह फैसला' कांग्रेस के लिए बन सकती है संजीवनी!

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजनीति में उनकी मां को बीच में लाने पर कांग्रेस को लताड़ लगाते हुए कहा कि कांग्रेस में मोदी से लड़ने की ताकत नहीं है तो अब मोदी की मां को गाली दे रहे हैं. पीएम मोदी ने लोगों से सवाल किया कि क्या मोदी की मां का अपमान करने से उनकी जमानतें बची रहेगीं. दरअसल कांग्रेस नेता राजबब्बर ने हाल ही में इन्दौर में प्रधानमंत्री की मां (हीराबेन) की उम्र की तुलना डॉलर के मुकाबले रुपये की गिरती कीमत से की थी. मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिये भाजपा के प्रचार के दौरान छतरपुर में शनिवार को आमसभा में मोदी ने कांग्रेस पर गरजते हुए कहा, ‘जब कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं रहा तो वह तेरी मां- मेरी मां करने लगे. वह मोदी की मां को गाली दे रहे हैं. मोदी की मां को राजनीति का ‘र' भी नहीं मालूम है. वह घर में बैठकर पूजा पाठ कर रहीं हैं.' उन्होंने कहा,‘‘उनमें मोदी से लड़ने की ताकत नहीं है. पिछले 17 साल से सीना तान के एक-एक मौके पर उनको चुनौती देता आया हूं और उनको पराजित कर रहा हूं. यहां तक पहुंच गये कि मां को घसीट लाते हैं. यहां भी जो चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार हैं वह भी अपनी राजनीति में मां बहन को नहीं लाते होगें.' 

प्रधानमंत्री ने जनता से अपील की कि इनको ऐसा जवाब दें ताकि फिर कोई किसी की मां को राजनीति के बीच में न ला सके. उन्होंने कहा कि जैसे जैसे चुनाव की तारीख निकट आ रही है भाजपा में जहां उत्साह है, वहीं कांग्रेस को अपने उम्मीदवारों की जमानतें जब्त होने की चिंता हो रही है. प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर जातिवाद, तेरा-मेरा, और विभाजनकारी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की विभाजनकारी राजनीति के कारण जनता ने मध्य प्रदेश में 15 वर्ष पहले उसे सत्ता से बाहर कर दिया. 

उन्होंने कांग्रेस के लोगों की तरफ संकेत करते हुए कहा कि राजशाही मानसिकता में पैदा हुए लोगों का दिमाग कंफ्यूज है और उनकी पार्टी फ्यूज है. मोदी ने संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि मैडम, रिमोट कंट्रोल से सरकार नहीं चलती. उन्होंने कहा, ‘1.25 करोड़ देशवासी मेरा हाईकमान है. ये कोई रिमोट कंट्रोल से चलने वाली सरकार नहीं है.'

उन्होंने कहा कि जब मुद्दे नहीं होते, कुसंस्कार भरे होते हैं, अहंकार सातवें आसमान पर होता है, तब जाकर किसी की मां को गाली देने की हिम्मत आती है. आजादी के बाद जिसने इतने साल राज किया, उस पार्टी के जिम्मेवार लोग मोदी के साथ भिड़ने की बजाय, मोदी की मां को गाली दे रहे हैं. जिस मां को राजनीति का आर मालूम नहीं, जो मां अपनी पूजा पाठ घर में भगवान के स्मरण में अपना समय बिता रही है उस मां को राजनीति में घसीट लिए. कांग्रेस के लोग मोदी से मुकाबला करने की आपकी ताकत नहीं है.

मध्य-प्रदेश में साधु-संतों का कांग्रेस को समर्थन, BJP पर बोले- जो राम का नहीं, वो किसी काम का नहीं

टिप्पणियां
पीएम मोदी ने कांग्रेस द्वारा शिवराज पर हमला बोलने पर कहा, "अरे नामदार, शिवराज जी को लोग मामा कहते हैं आप उससे परेशान हैं, अच्छा होता आप क्वात्रोची मामा को जरा याद कर लेते. जिनको आपने हिंदुस्तान की सुरक्षा के धन को लुटाने की परमिट दे दिए थे. बोफोर्स का कांड कर दिया था. आपके मामा क्वात्रोची याद क्यो नहीं आए. शिवराज जा को गाली देने से पहले, जरा आपके मामा को भी याद कर लो. मामा क्वात्रोची और दूसके मामा एंडरसन स्पेशल हवाई जहाज में उनको अमेरिका पहुंचा दिया गया था. भोपाल में हजारों गैस पीड़ितों की मौत के गुनगहार को चोरी चुप्पे पहुंचा दिया गया था."

VIDEO: 2019 का सेमीफाइनल इंट्रो: जानबूझकर गलत बयानबाजी?


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement