बीजेपी का समृद्ध मध्यप्रदेश अभियान खटाई में, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत

प्रदेश को समृद्ध बनाने के लिए जनता से सुझाव मांगने की योजना के तहत मिनी ट्रकों को जिलों में भेजेगी बीजेपी

बीजेपी का समृद्ध मध्यप्रदेश अभियान खटाई में, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय (फाइल फोटो).

खास बातें

  • कैलाश विजयवर्गीय ने कहा पहले ही दिन 4000 से ज्यादा फोन आए
  • कांग्रेस ने आचार संहिता का उल्लंघन किए जाने की शिकायत की
  • सरकार के और बीजेपी के विज्ञापन में सिर्फ फोन नंबर का फर्क
भोपाल:

मध्यप्रदेश में चौथी बार सरकार बनाने के लिए बीजेपी का समृद्ध मध्यप्रदेश अभियान खटाई में पड़ता नजर आ रहा है. प्रदेश को समृद्ध बनाने के लिए जनता से सुझाव मांगने की इस योजना के मिनी ट्रक या तो जिलों में पहुंचे नहीं हैं और पहुंचे हैं तो सरकारी इजाजत के इंतजार में खडे़ हैं. उधर कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत कर इस अभियान पर पाबंदी लगाने की मांग कर दी है.
       
समृद्ध भोपाल की शुरुआत रविवार को भोपाल में हुई, जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत सारे बड़े नेताओं ने करीब पचास मिनी ट्रकों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मकसद जनता से समृद्धि का आइडिया लेना था. बीजेपी योजना से खासी उत्साहित है लेकिन साथ ही वह कांग्रेस की शिकायत से दुखी है. बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा पहले ही दिन 4000 से ज्यादा फोन आए हैं. व्हाट्सऐप पर भी बड़ी संख्या में सुझाव मिले हैं. पहले दिन ही जनता का रिस्पॉन्स बहुत अच्छा आया है. लेकिन दुख है कि कांग्रेस ने आचार संहिता का उल्लंघन है, ऐसी शिकायत की है.
    
कैलाश विजयवर्गीय ने जिस शिकायत का जिक्र किया, उसमें कांग्रेस ने कहा है कि सरकार ने आचार संहिता लगने के पूर्व 27 से 5 अक्टूबर तक लगातार विज्ञापन जारी किए हैं. ये विज्ञापन फ्यूचर एमपी टास्क फोर्स के ‘‘आइडिया में हो दम तो पूरा करेंगे हम'' शीर्षक से जारी हुआ है. सरकार के और बीजेपी के विज्ञापन में सिर्फ फोन नंबर का फर्क है. कांग्रेस को लगता है ये सब सरकारी पैसे का दुरुपयोग है.

कांग्रेस प्रवक्ता शोभा ओझा ने कहा  जो सरकारी कार्यक्रम थे उसका अपने नाम पर बीजेपी उपयोग कर रही है. जनता को क्या मिला ... कुछ नहीं, शर्मनाक है 15 साल में काम क्या किया.
        
मेरी सरकार मेरा सुझाव के नाम से जारी इस अभियान में जनता की नाराजगी दूर करने की कवायद और बीजेपी को जनता से जोड़ने की रणनीति दिख रही है. देखना है कि चुनाव में यह कितना फायदा  बीजेपी को पहुंचाती है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com