NDTV Khabar

शिवराज सिंह चौहान के बेटे ने राहुल गांधी पर किया मानहानि का केस, पनामा पेपर से जोड़ा था नाम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chouhan) ने परिवार का नाम व्यापम और पनामा पेपर्स में घसीटे जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी(Rahul Gandhi ) पर सोमवार को मानहानि का केस करने की चेतावनी दी तो उनके बेटे ने मंगलवार को केस कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शिवराज सिंह चौहान के बेटे ने राहुल गांधी पर किया मानहानि का केस, पनामा पेपर से जोड़ा था नाम

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की फाइल फोटो.

खास बातें

  1. राहुल गांधी ने व्यापमं और पनामा पेपर्स से जोड़ा परिवार का नाम
  2. भड़के शिवराज सिंह चौहान ने दी मानहानि के केस की धमकी
  3. बोले- अब मामला हद से बाहर हो गया, झूठे और बचकाने आरोप लगाए हैं राहुल ने
नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव( Madhya Pradesh assembly elections) की सरगर्मी शबाब पर है. राजनीतिक रैलियों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो चला है. इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी(Rahul Gandhi ) के एक आरोप पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chouhan) भड़क उठे और उन्होंने कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी .  शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राहुल गांधी ने अब हद पार कर दी है. वह उन पर परिवार पर कीचड़ उछालने के आरोप में मानहानि (Defamation) का मुकदमा करेंगे. आखिरकार मंगलवार को शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय चौहान ने  भोपाल अदालत में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का परिवाद दायर कर दिया.न्यायाधीश सुरेश सिंह की कोर्ट में कार्तिकेय सिंह चौहान की और से अधिवक्ता शिरीष श्रीवास्तव ने राहुल गांधी के विरुद्ध मानहानि का परिवाद पेश किया.
न्यायाधीश ने गवाही के लिए तीन नवंबर सुबह 11 बजे का दिया समय. अब इस मामले में कार्तिकेय की गवाही होगी. अधिवक्ता ने सबूत के तौर पर अखबार की कटिंग और टीवी न्यूज का हवाला दिया. 

क्या बोले शिवराज और विजयवर्गीय
इस पूरे मामले में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश के नेता मेरी वजह से परेशान है रोज मुझपर झूठे आरोप लगाते है . गली का नेता आरोप लगाता तो अलग बात थी. कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी का बिना सोचे समझे या सोच समझकर आरोप लगाना गलत है. राजनीति में इतने घटिया स्तर पर नही उतरना चाहिए. मेरे विरोध में कांग्रेस अंधी हो गयी है .हमने तो मानहानि तय किया है. माफी मांगेगे तो विचार करेंगे. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राहुल खुद कन्फ्यूज्ड हैं. वो माफी मांगे तब सोचेंगे . मेरा बेटा तो पॉलटिक्स में नही है फिर उसका नाम क्यों लिया.
 


भाजपा के वरिष्ठ नेता  कैलाश विजयवर्गीय ने भी इस मामले में राहुल गांधी पर निशाना साधा. उन्होंने  कहा कि राहुल गांधी माफी  नहीं मागें तो क़ानूनी कार्रवाई के लिए तैयर रहें. इस बार भी मध्य प्रदेश में  बीजेपी की सरकार बनेगी.
 
यह भी पढ़ें-करवा चौथ 2018: MP के CM शिवराज सिंह चौहान की पत्नी ने कुछ ऐसे किया चांद का दीदार, देखें तस्वीरें

दरअसल सोमवार को इंदौर पहुंचे राहुल गांधी ने रोड शो कर चुनावी माहौल बनाने की कोशिश की. इस दौरान राहुल गांधी ने संबोधन के दौरान शिवराज सिंह परिवार पर जुबानी हमले बोले. इस दौरान उन्होंने मध्य प्रदेश में हुए व्यापम घोटाले को लेकर जहां परिवार को घेरने की कोशिश की वहीं पनामा पेपर से शिवराज के बेटे कार्तिकेय का नाम जोड़ दिया. इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भड़क उठे.

उन्होंने ट्वीट कर राहुल गांधी के बयानों पर अपनी नाराजगी जताई. शिवराज ने हिंदी और अंग्रेजी में दो ट्वीट किए. एक ट्वीट में उन्होंने कहा-पिछले कई वर्षों से कांग्रेस मेरे और मेरे परिवार के ऊपर अनर्गल आरोप लगा रही हैं. हम सबका सम्मान करते हुए मर्यादा रखते हैं, लेकिन आज तो राहुल गांधी जी ने मेरे बेटे का नाम पनामा पेपर्स में आया है कह कर, सारी हदें पार कर दी! कल ही हम उन पर मानहानि का दावा कर रहे है. वहीं दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा-श्रीमान राहुल गांधी, आप ने सीधे-सीधे व्यापम और पनामा पेपर्स को लेकर मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ झूठे आरोप लगाए हैं. कल, मैं आपके खिलाफ ओछे और दुर्भावनापूर्ण बयान के लिए एक आपराधिक मानहानि का केस करूंगा. इस मामले में कानून अपना काम करेगा. 

टिप्पणियां

वीडियो-मध्यप्रदेश मे महाकाल मंदिर पहुंचे राहुल गांधी 


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement