EVM से छेड़छाड़ का डर, कांग्रेस नेताओं ने भोपाल में स्ट्रांग रूम के बाहर लगाया टेंट, कर रहे रतजगा

भोपाल में स्ट्रांग रूम की बिजली जाने की वजह से सीसीटीवी कैमरों के ठप पड़ने की खबर के बाद अब कांग्रेस नेताओं ने स्ट्रांग रूम के बाहर डेरा डाल दिया है.

EVM से छेड़छाड़ का डर, कांग्रेस नेताओं ने भोपाल में स्ट्रांग रूम के बाहर लगाया टेंट, कर रहे रतजगा

कांग्रेस नेताओं ने भोपाल में स्ट्रांग रूम के बाहर डेरा डाल दिया है.

भोपाल:

मध्य प्रदेश में मतदान के बाद से ही भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने हैं. एक तरफ कांग्रेस सरकार और मशीनरी पर ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगा रही है. तो दूसरी भाजपा ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि हार से डरकर ईवीएम में गड़बड़ी का सहारा ले रही है. सागर व अनूपपुर में मतदान के बाद देरी से ईवीएम मशीनों के पहुंचने और भोपाल में स्ट्रांग रूम की बिजली जाने की वजह से सीसीटीवी कैमरों के ठप पड़ने की खबर के बाद अब कांग्रेस नेताओं ने स्ट्रांग रूम के बाहर डेरा डाल दिया है. टेंट लगाकर स्ट्रांग रूम के बाहर डटे हैं और रतजगा कर रहे हैं. कांग्रेस नेता अरुण यादव भोपाल की पुरानी जेल में बनाए गए स्ट्रांग रूम का जायजा लिया और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी भी स्ट्रांग रूम पहुंचे. दूसरी तरफ, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को पूरी तरह हार नजर आ रही है, जिसके चलते वह तरह-तरह के आरोप लगा रही है. उन्होंने कहा कि नतीजे आने से पहले ही कांग्रेस ने अपनी हार के लिए ईवीएम पर छेड़छाड़ का सहारा ले लिया है. 

चुनाव आयोग ने माना, भोपाल के जिस स्ट्रांग रूम में मतदान के बाद रखी गई थीं ईवीएम मशीनें, वहां बंद हो गए थे सीसीटीवी कैमरे

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने एक दिन पहले ही स्वीकार किया था कि भोपाल के जिस स्ट्रांग रूम में मतदान समाप्त होने के बाद ईवीएम मशीनें रखी गई थीं वहां अचानक बिजली जाने की वजह से सीसीटीवी कैमरे करीब 1 घंटे तक बंद रहे. इसकी वजह से सब कुछ ठप पड़ गया. आयोग ने यह भी कहा है कि सागर में मतदान समाप्त होने के 2 दिनों बाद ईवीएम मशीनों को जमा करने के मामले में एक अधिकारी पर कार्रवाई की गई है. आपको बता दें कि भोपाल और सागर का मामला सामने आने के बाद से ही विपक्षी दल ईवीएम मशीनों के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगा रहे हैं. चुनाव आयोग के बयान के मुताबिक ''भोपाल के कलेक्टर की रिपोर्ट के अनुसार 30 नवंबर को बिजली कटने की वजह से स्ट्रांग रूम के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे और एलईडी डिस्पले सुबह 8:19 से 9:35 तक बंद रहे. इसकी वजह से रिकॉर्डिंग नहीं हो पाई. बाद में एक अतिरिक्त एलईडी स्क्रीन, इनवर्टर और जेनरेटर की व्यवस्था की गई''. (इनपुट- IANS से भी)

मध्य प्रदेश : मतदान के 48 घंटे बाद पहुंचीं ईवीएम मशीनें, कांग्रेस ने लगाया धांधली का आरोप 

VIDEO- मध्य प्रदेशः मतदान के दौरान खराब हुईं ईवीएम, सिंधिया ने की शिकायत



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com