NDTV Khabar

एमपी में देर रात सियासी ड्रामा: कांग्रेस ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, राज्यपाल बोलीं- पूरे नतीजे तो आने दीजिए

बुधवार सुबह छह तक आए चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने 230 में से 112 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है, जबकि तीन सीटों पर आगे चल रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एमपी में देर रात सियासी ड्रामा: कांग्रेस ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, राज्यपाल बोलीं- पूरे नतीजे तो आने दीजिए

कांग्रेस नेता कमलनाथ.

खास बातें

  1. अभी तक 230 में से 112 सीटों पर कांग्रेस जीती
  2. भाजपा रही दूसरे नंबर पर
  3. कांग्रेस ने राज्यपाल से मांगा मुलाकात का वक्त
भोपाल:

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Elections Results) की बुधवार सुबह तक जारी मतगणना के बीच मंगलवार देर रात सियासी ड्रामा देखने को मिला. कांग्रेस ने जहां प्रदेश में सरकार बनाने का दावा पेश किया है, वहीं राज्यपाल ने कांग्रेस से कहा है कि अभी पूरे नतीजे तो आने दीजिए. देर रात कांग्रेस ने एलान कर दिया था कि उसने प्रदेश में बहुमत के साथ जीत दर्ज की है. मध्य प्रदेश में कांग्रेस के तीन दिग्गज नेता कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह ने देर रात मुश्किल से कुछ मिनट की प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने जानकारी दी कि उन्होंने राज्यपाल को पत्र लिखा है कि उन्हें सरकार बनाने का न्योता दिया जाए, वे बहुमत साबित कर सकते हैं. भोपाल में मीडिया से बात करते हुए कमलनाथ ने कहा, 'मैं बेहद खुशी के साथ आपको बताना चाहता हूं कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने स्पष्ट बहुमत के साथ जीत हासिल की है.'
 

विधानसभा चुनाव परिणाम 2018 : मध्य प्रदेश


बुधवार सुबह चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने 230 में से 114 सीटों पर जीत दर्ज की है कांग्रेस बहुमत से दो सीट पीछे रह गई. ऐसे में कांग्रेस बसपा, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और निर्दलीय उम्मदीवारों से संपर्क में है.
 
43r52i8
कांग्रेस ने राज्यपाल को लिखा खत

राहुल ने बताया कि कैसे चुने जाएंगे राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री


कांग्रेस नेता कमलनाथ ने राज्य की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से बहुमत साबित करने के लिए समय मांगा था, लेकिन उन्हें इस पर जवाब मिला कि अभी तक मतगणना जारी है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस से राजभवन की ओर से कहा गया है कि अभी पूरे नतीजे तो आ जाने दीजिए. वहीं बताया जा रहा है कांग्रेस नेता बुधवार सुबह राज्यपाल से मुलाकात कर सकते हैं. 

विधानसभा चुनाव परिणाम: चिदंबरम ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- कोई जनादेश हड़पने का प्रयास न करे

भारतीय जनता पार्टी ने भी राज्य में 109 सीटों पर जीत हासिल की है. ऐसे में भाजपा ने भी सरकार बनाने की उम्मीद नहीं छोड़ी है. भाजपा नेता भी बुधवार को राज्यपाल से मुलाकात कर सकते हैं. मध्य प्रदेश भाजपा प्रभारी राकेश सिंह का कहना है, 'कांग्रेस के पास राज्य में स्पष्ट बहुमत नहीं है. कई निर्दलीय उम्मीदवार भाजपा के संपर्क में हैं.'

विधानसभा चुनाव परिणाम: तीन राज्यों में हार के बाद बीजेपी का अखिलेश यादव ने उड़ाया मजाक, कहा - 'अबकी बार....'

बता दें, मध्य प्रदेश में कांग्रेस और भारतीय जतना पार्टी में कड़ी टक्कर देखने को मिली है. साल 2013 में भाजपा ने 165 सीटें, कांग्रेस ने 58 और बसपा ने चार सीटों पर जीत हासिल की थी.

टिप्पणियां

Elections Results 2018: PM मोदी ने जनादेश को स्वीकार किया, कांग्रेस को जीत पर दी बधाई

मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने राज्यपाल से मिलने का मांगा समय
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement