Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

MP कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ बोले- महिलाओं को सजावट और कोटा के आधार पर नहीं मिले टिकट

कमलनाथ महिलाओं को टिकट दिए जाने के सवाल पर विवादित बयान दे गए और उन्होंने कहा कि महिलाओं को टिकट 'कोटा और सजावट के आधार पर नहीं दिए हैं'.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
MP कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ बोले- महिलाओं को सजावट और कोटा के आधार पर नहीं मिले टिकट

कमलनाथ के बयान पर विवाद मच गया है.

भोपाल:

कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने महिलाओं को टिकट दिए जाने के सवाल पर साफ-साफ कहा कि उनकी पार्टी में महिलाओं को 'कोटा और सजावट के आधार पर टिकट नहीं दिए गए हैं'. राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में महिलाओं को टिकट देने में कंजूसी किए जाने के सवाल पर कांग्रेस दफ्तर में सवांददाता सम्मेलन में कमलनाथ ने कहा, "कांग्रेस ने चुनाव जीतने वाली महिलाओं को टिकट दिया है, न कि कोटा और सजावट के आधार पर". ज्ञात हो कि राज्य के 230 विधानसभा क्षेत्रों के लिए नामांकन भरने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. भाजपा ने 27 और कांग्रेस ने 25 महिलाओं को उम्मीदवार बनाया है. कमलनाथ के बयान पर भाजपा नेता और पूर्व विधायक राजो मालवीय ने आक्रोश भरे अंदाज में कहा कि मध्यप्रदेश में महिलाएं मान-सम्मान से देखी जाती हैं, सजावट की वस्तु नहीं होतीं, मगर दुर्भाग्य है कि कांग्रेस की मानसिकता इतनी निकृष्ट हो चुकी है कि वे महिलाओं को सजावट की वस्तुएं मानने लगे. कमलनाथ के बंगाल में महिलाओं को सजावट की वस्तु माना जाता होगा, मध्यप्रदेश में ऐसा नहीं है.

कांग्रेस बोली, मध्य प्रदेश में सत्ता में आए तो सरकारी कार्यालयों में नहीं लगेगी RSS की शाखा


टिप्पणियां

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की शाखाओं में सरकारी कर्मचारियों के जाने पर रोक लगाने के कांग्रेस के चुनावी वादे को लेकर भी सूबे की सियासत में उबाल है. एक तरफ केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने संघ के प्रति समर्थन जताते हुए कहा कि RSS पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं लगाया जा सकता, क्योंकि यह संगठन एक विचारधारा के रूप में उन जैसे कई लोगों के मन में बसा है. उमा भारती ने कहा, "संघ एक राष्ट्रवादी विचारधारा है जो हम सबके अंदर बसी है. यही वजह है कि संघ या इसके किसी कार्यकर्ता का कभी औपचारिक पंजीयन नहीं कराया जाता". तो वहीं मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ ने कहा है कि प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए दो दिन पहले जारी अपने ‘वचन पत्र' में पार्टी ने, या उन्होंने आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने की बात नहीं कही और न ही इस तरह की उनकी कोई मंशा है. कमलनाथ ने कहा, ‘‘हमने कभी नहीं कहा कि हम आरएसएस पर प्रतिबंध लगाएंगे. न हमारी ऐसी मंशा है. मैंने या कांग्रेस पार्टी ने कभी नहीं कहा कि हम आरएसएस पर प्रतिबंध लगायेंगे.' (इनपुट- IANS) 

VIDEO- मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री की दावेदारी पर जानिए क्या बोले कांग्रेस नेता कमलनाथ



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली हिंसा : कौन है जाफराबाद में पुलिसकर्मी पर पिस्टल तानने वाला शाहरुख

Advertisement