NDTV Khabar

रियो के पास है बहुमत, उन्हें नागालैंड में सरकार बनानी चाहिए : राज्यपाल आचार्य

आचार्य ने कहा कि उन्होंने रियो से उनका समर्थन कर रहे सभी 32 विधायकों के हस्ताक्षर सोमवार तक सौंपने को कहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रियो के पास है बहुमत, उन्हें नागालैंड में सरकार बनानी चाहिए : राज्यपाल आचार्य

एनडीपीपी नेता नेफ्यू रियो

कोहिमा: नेफ्यू रियो से मुलाकात के बाद नागालैंड के राज्यपाल पीबी आचार्य ने कहा कि एनडीपीपी नेता रियो के पास बहुमत है और उन्हें सरकार बनानी चाहिए. एनडीपीपी नेता रियो ने 60 सदस्यीय विधानसभा में 32 विधायकों के समर्थन का दावा किया है. आचार्य ने कहा कि उन्होंने रियो से उनका समर्थन कर रहे सभी 32 विधायकों के हस्ताक्षर सोमवार तक सौंपने को कहा है. भाजपा की सहयोगी नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिट प्रोग्रेसिव पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि राज्यपाल से भेंट के दौरान रियो ने यह कहते हुए नागालैंड में सरकार गठन का दावा किया कि उनके पास 32 विधायकों का समर्थन है.

इस मुलाकात के बाद आचार्य ने कहा कि रियो के पास बहुमत है और उन्हें सरकार बनानी चाहिए. एनडीपीपी महासचिव अबू मेथा ने बताया कि उनकी पार्टी और भाजपा ने क्रमश: 18 और 12 सीटें जीती हैं तथा एकमात्र जदयू विधायक जी कैतो आये और निर्दलीय विधायक तोंगपांग ओजुकुम ने इस गठबंधन को अपना समर्थन दिया है.

उन्होंने बताया कि रियो एनडीपीपी के अध्यक्ष चिंगवांग कोनयाक, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विसासोली लोंगु, जदयू विधायक और निर्दलीय विधायक के साथ राज्यपाल से मिले. रियो तीन बार राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं.

टिप्पणियां
VIDEO: नागालैंड सरकार ने चुनाव में किया पैसे का इस्‍तेमाल: NDPP अध्‍यक्ष नेफ्यू रियो

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement