NDTV Khabar

चिकमगलुर में बोले पीएम मोदी, केवल सत्ता में रहने के लिए कांग्रेस खेल रही है 'खतरनाक खेल'

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बुधवार को चिकमगलुर में अपनी दूसरी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चिकमगलुर में बोले पीएम मोदी, केवल सत्ता में रहने के लिए कांग्रेस खेल रही है 'खतरनाक खेल'

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

चिकमगलुर: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बुधवार को चिकमगलुर में अपनी दूसरी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस केवल सत्ता में रहना चाहती है. 1978 में, इंदिरा जी सत्ता में आईं, आपके वोट ले गईं, लेकिन इस क्षेत्र के लोगों की कभी परवाह नहीं की. कांग्रेस ने कभी चिकमगलूर के लोगों के कल्याण के बारे में नहीं सोचा. सोनिया जी ने भी बेल्लारी से चुनाव लड़ा, लेकिन यहां किए गए वादे का क्या हुआ. 

मध्य एशिया से आया मोधुल हाउंड कुत्ता कांग्रेस को कैसे सिखाएगा देशभक्ति

उन्होंने कहा कि जब भारत की सेना सर्जिकल स्ट्राइक करती है, तब ये कांग्रेस बेशर्मी से आर्मी रॉन्ग, कांग्रेस राइट बोलने का दुस्साहस करती है. इस देश में चुने हुए उपराष्ट्रपति अपनी संवैधानिक जिम्मेवारी निभाते हैं, और जब उनकी गलत कामों में साथ नहीं देते , तो वह उन्हें भी गाली देने लगते हैं. अगर पुलिस और सुरक्षा बल, दुश्मनों, आतंकियों, नक्सलियों को मारते हैं, तो ये उन पर भी सवाल उठाते हैं. 

मुझे हटाने के लिए पैर पकड़े जा रहे हैं, '2019 में बनूंगा पीएम', यह राहुल का अहंकार: PM मोदी

पीएम ने कहा कि कांग्रेस के जमाने में रिजर्व बैंक के साथ भी खेल होता था, मगर अब यह खेल खत्म हो गया है, तो ये लोग उसे भी बदनाम करने में लगे हैं. यह कांग्रेस वर्ल्ड बैंक को भी बदनाम कर रही है. कांग्रेस बेशर्मी से कह देती है कि मोदी ने दुनिया की सारी एजेंसियों को खरीद लिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक खतरनाक खेल, खेल रही है. वह कोर्ट के जजों को डरा रही है. ताकि कोई भी जज उसके खिलाफ कार्रवाई न करे. कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस को विदा करने का फैसला कर लिया है. अब जनता जाग गई है. 

'48 साल बनाम 48 महीने’ के नारे के साथ मोदी सरकार मनाएगी 4 साल पूरे होने का जश्‍न

पीएम ने कहा कि चुनाव लोकतंत्र का उत्सव है, चुनाव एक पवित्रता का माहौल होता है, सवा सौ करोड़ के भाग्य का लेख चुनाव में लिखे जाते हैं. एक-एक मतदाता पवित्र भाव से सारे काम छोड़कर वोट डालने जाता है. लेकिन पानी में, पानी के बिना जब मछली छटपटाती है, ये कांग्रेस पार्टी पराजय को देखकर वैसे ही छटपटा रही है और यह बेशर्मी से अलोकतांत्रिक हथकंडे अपना कर कांड कर रही है. 

बंगारपेट में पीएम मोदी की हुंकार, मनमोहन सिंह का रिमोट मैडम के पास था, मोदी का सवा सौ करोड़ जनता के पास

पीएम मोदी ने कहा कि कल रात से मीडिया में जो खबरें चल रही हो, वह आपने देखा होगा. कैसे फर्जी आई कार्ड बनाए गये हैं, वोटर कार्ड बनाए गये हैं. कल सभी पकड़े गये हैं.  हजारों की तादाद में फ़र्ज़ी वोटर कार्ड बनाकर चुनाव जीतने का कांग्रेसी तरीका है, जनता को ऐसी कांग्रेस को कभी माफ़ नहीं करना चाहिए. पराजय के डर से कांग्रेस कैसे-कैसे पाप कर रही है. मेरा निवेदन है आप से कि 12 तारीख तक जागते रहो. दो स्टील के बक्से में मिले हैं, जिसमें दो लाख लोगों के पर्ची हैं. यह सब पराजय को देखते हुए कांग्रेस पाप कर रही है.
 
कर्नाटक चुनाव: रैलियों का 'महादंगल' आज, पीएम मोदी की 4 और राहुल गांधी की 2 बड़ी रैली

पीएम ने कहा कि इस परिवार का दूर-दूर तक लोकतंत्र से कोई लेना देना नहीं है. कर्नाटक में न सिर्फ रुपये को जब्त किया गया है, बल्कि सोना भी बरामद किया गया है और यह पाप यह सरकार करवा रही है. हजारों फर्जी आईकार्ड, करोड़ों रुपयों का कारोबार, गोल्ड क्वाइन यह सब क्या है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में परिवार के लिए ही सरकार बनती हैं और टूटती हैं। परिवार के लिए ही विपक्षी सरकारें इनको चुभती हैं. 

PM की विदेश यात्राओं का खर्च 'गोपनीय' नहीं, Air India को देनी होगी जानकारी : CIC

उन्होंने कहा कि यहां की कॉफी अच्छे-अच्छों की थकान मिटा देती है, अच्छी चेतना भर देती है. मगर अभी तक यह कॉफी बार पर राजनीति हो रही थी, हमने पहली बार इसका चेयरमैन एक किसान को बनाया है. यहां से पांच नदियां निकलती हैं, मगर तब भी यहां सूखा है, लोग पानी के लिए तरसते हैं. अरे सिद्धारमैया जी जरा पांच साल इनका भी ख्याल तो रख लेते. 

पीएम मोदी ने कहा कि हमने घोषणा पत्र में कहा है कि किसानों की समस्याओं और चिंताओं को दूर करने के लिए एक विभाग की स्थापना करेंगे. समुद्री तट का विकास, सागरमाला प्रोजेक्ट, ब्लू इकोनॉमिकल रिवोल्यूशन जैसे मुद्दे हमारे एजेंडा में हैं, और 15 तारीख के बाद इस पर काम किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में येदियुरप्पा का इंजन और दिल्ली में मोदी का इंजन तो जुड़ जाएगा तो यहां का विकास हो जाएगा. उन्होंने कहा कि आप सभी घर-घर जाइये और भारी मतदान करवाइये.

चुनाव प्रचार के दौरान CM सिद्धारमैया कर बैठे PM मोदी की तारीफ, सब रह गए हैरान

टिप्पणियां
बता दें कि कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी, है और नतीजे 15 मई को आएंगे. इस चुनाव में कांग्रेस की ओर से जहां मौजूदा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सीएम कैंडिडेट हैं, वहीं भारतीय जनता पार्टी की ओर से बीएस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं.

VIDEO: मिशन 2019 : क्या राहुल बन सकते हैं पीएम?


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement