NDTV Khabar

कोप्पल में बोले पीएम मोदी, सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए 'नामदार' को गरीब औरत की तकलीफ का पता कैसे चल सकता है

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ताबड़तोड़ रैलियां कर रही हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोप्पल में बोले पीएम मोदी, सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए 'नामदार' को गरीब औरत की तकलीफ का पता कैसे चल सकता है

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

कोप्पल: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ताबड़तोड़ रैलियां कर रही हैं. विजयपर के बाद कर्नाटक के कोप्पल में मंगलवार की दूसरी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने जनता से कहा कि आप सभी जनता जो ताप में तप रहो हो, इसे मैं बेकार नहीं जाने दूंगा. आपकी यह तपस्या को ब्जाय सहित लौटाउंगा, विकास कर लौटाऊंगा.

पीएम ने कहा कि हमारा देश भगवान राम स्मरण करता है, तो माता सबुरी को भी कभी भूलता नहीं है. हम भारतीय बीजेपी के लोग राष्ट्रभक्ति, जनता की भक्ति, गरीबों की सेवा आज सार्वजनिक जीवन में आप सबकी सेवा में रत हैं. हमारा एक ही मंत्र है सबका साथ-सबका विकास, लेकिन दूसरी तरफ एक ऐसी पार्टी है जिसने आजादी के 70 साल में 60 साल खुद राज किया है. मगर उनका मंत्र है उनका परिवार ही उनका संविधान है उनका परिवार ही सरकार है. वह सरकार बनाते हैं तो परिवार के लिए वह सरकार गिराते हैं तो भी परिवार के लिए. 

उन्होंने कहा कि वह देश तोड़ने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. वह भाई-भाई को लड़ाना जानते है. कांग्रेस पार्टी की सोच कितनी घटिया है, देश के भीतर कैसे जहर घोलने वाली है इसका अंदाजा आप खुद लगा सकते हैं. पीएम ने कहा कि जैसे ही सरकार बनी, उन्होंने बच्चों के दिमाग में भी जहर घोलना शुरू कर दिया. येदियुरप्पा की योजना बंद कर दी और स्कूली बच्चे को ट्रिप पर जब भेजा जाने लगा तो उसमें भी जाति को पैमाना बनाया गया.

पीएम मोदी ने कहा कि आपके क्षेत्र में एक से बढ़कर एक धरोहर हैं. यह धरती जल निकासी के लिए जानी जाती है. मगर इस सरकार ने टूरिज्म डेवलपमेंट के लिए कुछ नहीं किया.  आगे उन्होंने कहा कि कोई भी देश अपनी इतिहास की, विरासत की कभी उपेक्षा नहीं कर सकता है. देश की सांस्कृतिक विरासत का सामर्थ्य बने, इसके लिए स्वेदश योजना बनाई है. इसके तहत लोगों को यात्रा करने की सुविधाएं बढ़ें इसके लिए सरकार काम कर रही है. 

उन्होंने कहा कि यहां के लोगों को रामायण  सर्किट से बहुत बड़ा लाभ होने वाला है. और इसमें आपके हम्पी का भी महत्व है. ये क्षेत्र महावीर हनुमान की जन्मस्थली और भगवान राम के वनवास से जुड़ी हुई है. देश के कोने-कोने से जा सके, इसलिए हमने हवाई यात्रा का भी नेटवर्क का एक योजना बनाया है. अब हवाई चप्पल पहने वाला भी हवाई जहाज की यात्रा कर ऐसे स्थानों का दर्शन करे, ऐसी योजना बनाई है. 

पीएम ने कहा कि येदियुरप्पा जी ने टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए मेनिफेस्टो में वादा किया है. उन्होंने कहा कि दो साल पहले इसी धरती की संतान मलम्मा को मैंने मेरे मन की बात कार्यक्रम में उनका जिक्र किया था. इस गांव की छोटी सी बच्ची मल्लमा शौचालय बनाने की जिद पकड़ी और पूरे देश को सिखाने का काम इस बेटी ने किया था. मैं इस धरती को नमन करता हूं जिसने मलम्मा जैसी बेटी को जन्म दिया. 

मोदी ने कहा कि मैंने जब लाल किले से शौचालय की बात कही, तो लोगों ने मेरा मजाक बनाया. लेकिन सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए नामदार को गरीब मां की तकलीफ का कैसे पता चलेगा. हम गरीब लोग हैं और गरीबों के लिए जीवन खपाने वाले लोग हैं. 

मैंने मेरी मां को बचपन में  लकड़ी का चूल्हा पर खाना बनाते देखा है. पूरा घर काला हो जाता था, हम लोग खांसने लगते थे. मेरी मां की हालत भी खराब हो जाती थी. 

इससे पहले मंगलवार को ही दोपहर में एक अन्य रैली को संबोधित करते हुए PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार 'बच्चों को पढ़ाई, युवाओं को कमाई, बुज़ुर्गों का दवाई' का लक्ष्य लेकर काम कर रही है. प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, कांग्रेस ने कर्नाटक के किसानों के लिए क्या किया है...? उन्होंने कहा, जिस वक्त राज्य सूखे से जूझ रहा था, महत्वपूर्ण मंत्रालय संभाल रहे उनके मंत्री दिल्ली में राजनीति करने में व्यस्त थे.

टिप्पणियां
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बेटी चाहे हिन्दू की हो, मुसलमान की हो या ईसाई की हो, सभी की होती है. पीएम मोदी ने कहा कि बेटी-बेटी होती है और बेटी सबकी होती है. बेटियों से गलत कृत्य करने वाले लोगों को फांसी की सजा देने का काम हमारी सरकार ने किया है.

VIDEO: पीएम और अमित शाह को सिद्धारमैया ने भेजा 100 करोड़ के मानहानि का नोटिस


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement