NDTV Khabar

कर्नाटक : पीएम मोदी बोले, नतीजे आने के बाद कांग्रेस हो जायेगी 'PPP', सीएम सिद्धारमैया ने भी किया पलटवार

पीएम मोदी के पीपीपी वाले बयान पर पलटवार करने में सीएम सिद्धारमैया ने भी देर नहीं लगाई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक : पीएम मोदी बोले, नतीजे आने के बाद कांग्रेस हो जायेगी 'PPP', सीएम सिद्धारमैया ने भी किया पलटवार

पीएम मोदी ने शनिवार को कर्नाटक में कई रैलियों को संबोधित किया है

खास बातें

  1. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर किये कई वार
  2. सीएम सिद्धारमैया ने भी किये वार
  3. कर्नाटक में चुनाव प्रचार चरम पर
बंगलोर: कर्नाटक में पीएम मोदी  ने अपने चिरपरिचित अंदाज में कांग्रेस के लिए नये शब्दों को खोज की है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज्य में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद 'पीपीपी कांग्रेस' हो जायेगी. पीएम मोदी ने कहा ‘‘15 मई ( जब चुनाव नतीजा घोषित हो जाएगा ) के बाद भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस घटकर पीपीपी कांग्रेस यानी पंजाब , पुडुचेरी और परिवार कांग्रेस रह जाएगी.’’ पीएम मोदी ने यह बात गडग में आयोजित रैली में कही. उन्होंने शीर्ष कांग्रेस नेतृत्व पर टिकटों, पार्टी पदों और यहां तक कि मुख्यमत्री पद की नीलामी करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने भविष्यवाणी की कि राज्य की सत्तारुढ़ पार्टी इस चुनाव में मटियामेट हो जाएगी. 

PM मोदी ने ईवीएम की नयी परिभाषा गढ़ी, E- एनर्जी, V- वैल्यू एडिशन, M- मोटिवेशन

सीएम सिद्धारमैया का भी तगड़ा जवाब
पीएम मोदी के पीपीपी वाले बयान पर पलटवार करने में सीएम सिद्धारमैया ने भी देर नहीं लगाई. उन्होंने कहा भाजपा को प्रिजन (जेल), प्राइस राइज (मूल्य वृद्धि) और पकौड़ा पार्टी बता दिया.  मोदी के हमले के बाद सिद्धरमैया ने एक ट्वीट में कहा , ‘‘ प्रिय मोदीजी , सुना है आपने आज नया संक्षिप्त नाम पीपीपी दिया. श्रीमान, हमने हमेशा डेमोक्रेसी (लोकतंत्र ) के तीन पी - ऑफ द पीपुल , बाय द पीपुल , फोर द पीपुल ( जनता का , जनता के लिए , जनता के द्वारा ) की हिमायत की है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘जबकि, आपकी पार्टी प्रिजन, प्राइस राइज और पकौड़ा पार्टी है. क्या मैं सही हूं, महोदय?’’ 

टिप्पणियां
वीडियो : कर्नाटक में भी अच्छे दिन का वादा

गौरतलब है कि कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों के लिये 12 मई को वोट डाले जायेंगे और नतीजे 15 मई को आयेंगे. दक्षिण भारत के इस चुनाव को बीजेपी और कांग्रेस के लिए काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि इसके बाद छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में विधानसभा चुनाव होना है. कर्नाटक के नतीजे इन राज्यों पर भी असर डाल सकते हैं. कर्नाटक में इस समय कांग्रेस की सरकार है और पीएम मोदी वहां पर चुनाव प्रचार के केंद्र में हैं. इस लिहाज से मोदी सरकार और कर्नाटक के सिद्धारमैया सरकार के कामों के बीच की भी तुलना की जा रही है. 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement