NDTV Khabar

राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ सरकार पर लगाया आरोप, कहा- राज्य में बुरी हालत में हैं किसान

राहुल गांधी ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार आने वाली है. हमारी सरकार आते ही छत्तीसगढ़ में जमीन अधिग्रहण बिल लागू करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ सरकार पर लगाया आरोप, कहा- राज्य में बुरी हालत में हैं किसान

राहुल गांधी ने रमन सिंह सरकार को घेरा

रायपुर:

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी और राज्य की रमन सिंह सरकार पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने कटघोरा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने बीजेपी शासित राज्यों के सीएम को किसानों से जबरन जमीन अधिग्रहण करने को कहा. इसके बाद ही किसानों से बगैर पूछे उनकी जमीन का अधिग्रहण करना शुरू किया गया. पार्टी के सीएम ने जबरन जमीन का अधिग्रहण करना शुरू किया. आज राज्य सरकार के इसी रवैये की वजह से यहां किसानों की हालत सबसे खराब है. राहुल गांधी ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार आने वाली है. हमारी सरकार आते ही छत्तीसगढ़ में जमीन अधिग्रहण बिल लागू करेंगे. इससे आपको आपकी जमीन का सही दाम मिलेगा. दूसरी बात देश को किसान को चलाता है.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी का पीएम पर निशाना: मोदी नहीं जानते कि देश को जनता चलाती है, न कि एक व्यक्ति


टिप्पणियां

राहुल गांधी ने कहा कि बीते साढ़े चार साल में साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये हिन्दुस्तान के 15 सबसे अमीर कारोबारियां का कर्जा माफ किया है. जबकि सीएम रमन सिहं और पीएम ने किसी किसान का कर्जा माफ नहीं किया. मैंने मोदी जी से इस बारे में बात की. लेकिन पीएम ने मेरे सवाल का जवाब नहीं दिया. उन्होंने कहा कि आपको पता है कि छत्तीसगढ़ में किसानों का क्या हाल है. यहां आपको एमएसपी तक नहीं मिलती. धान के लिए 2100 रुपये का वादा किया गया था. यह भी नहीं मिलता. किसान को बोनस तक नहीं दिया जा रहा है.

VIDEO: क्या रंग लाएगा राफेल का मुद्दा? 

राहुल गांधी ने कहा कि  कांग्रेस आपके लिए तीन काम करने जा रही है. पहला काम सरकार में आने के 10 दिन के अंदर छत्तीसगढ़ के किसान का कर्जा माफ करेंगे. इसके अलावा किसानों को दो साल का बोनस देंगे और आखिरी में छत्तीसगढ़ को एक नई पहचान दिलाएंगे. उन्होंने कहा कि आज आप किसी प्रदेश में चले जाओ, हिन्दुस्तान को भोजन कौन देता है. जवाब मिलेगा कि हिन्दुस्तान को भोजन पंजाब व हरियाणा देता है. मैं चाहता हूं कि अगले पांच साल में यह तस्वीर बदले औऱ लोग कहें कि हिन्दुस्तान का भोजन छत्तीसगढ़ देता है. हमारा सीएम हर कस्बे और आपके खेत के पास फूड प्रोसेसिंग यूनिट में अपनी चीज बेच पाएंगे. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement