विधानसभा चुनाव 2018 परिणाम: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बोले, सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ होगा

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के रुझानों और नतीजे (Assembly elections result 2018) मिलने के बाद कांग्रेस पार्टी जश्न मना रही है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि सरकार बनते ही किसानो का कर्ज माफ किया जाएगा.

विधानसभा चुनाव 2018 परिणाम: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बोले, सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ होगा

Elections Result 2018: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि सरकार बनते ही कर्जमाफी.

खास बातें

  • 'कार्यकर्ता, किसान, युवाओं की जीत'
  • 'जिन्होंने समर्थन दिया उनका शुक्रिया'
  • 'मध्य प्रदेश में उम्मीद हम जीत जाएंगे'
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के सेमीफाइनल के रूप में देखे जा रहे पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के रुझानों और नतीजे (Assembly elections result 2018) मिलने के बाद कांग्रेस पार्टी जश्न मना रही है. कांग्रेस ने लंबे समय बाद जीत का स्वाद चखा है. बीजेपी को करारी शिकस्त देते हुए कांग्रेस राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बढ़त हासिल करते दिख रही है. वहीं, मध्यप्रदेश में भी मुकाबला रोमांचक है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि यह जीत कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं की है. उन्होंने कहा कि सरकार का गठन होते ही किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: राजस्थान, मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना चुनाव के नतीजे यहां देखें...

उन्होंने कहा कि जिन राज्यों में तेलंगाना में, मिजोरम में हमारी हार हुई. वहां जो जीते उन्हें मैं बधाई देना चाहता हूं. कार्यकर्ताओं आपने जो मुश्किल हालात में मेहनत की उसके लिए दिल से धन्यवाद. यह जीत किसानों की है. युवाओं की है. छोटे दुकानदारों की है. राहुल गांधी ने कहा कि अब बदलाव का समय है. राहुल ने कहा कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ में हमने बीजेपी को हरा दिया है और उम्मीद है कि मध्यप्रदेश में भी हमारी जीत होगी. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम ने रोजगार का जो वादा किया था, वह टूट गया है, वह पूरा नहीं हुआ. किसानों के साथ जो वादा किया गया था वह भी टूटा है. उन्होंने कहा कि हम जहां जीते हैं, वहां ऐसी सरकार देंगे उसपर लोग गर्व करेंगे. राहुल ने कहा कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा यह बड़ा मुद्दा नहीं है. इसे आसानी से सुलझा लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि BJP शासित राज्यों में कांग्रेस का उभरना बीजेपी के लिए मुश्किल है. 

यह भी पढ़ें:  इस पुराने कांग्रेसी नेता ने रखी बीजेपी की 'लाज', मिजोरम में पहली बार खोला खाता

बता दें कि राजस्थान में कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में अंतिम फैसला अध्यक्ष राहुल गांधी अपने विधायकों व वरिष्ठ नेताओं की राय जानने के बाद करेंगे. पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने बताया, जयपुर में 'कांग्रेस विधायक दल की बैठक 11 बजे प्रदेश मुख्यालय में होगी. पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक प्रस्ताव पारित करेंगे, जिसके बाद पर्यवेक्षक विधायकों की व्यक्तिगत राय लेंगे.'

यह भी पढ़ें:  बीजेपी के 'चाणक्य' अमित शाह को ऐसे मिला 'चौथा झटका', कांग्रेस मुक्त भारत का सपना हुआ चकनाचूर!

उन्होंने कहा कि विधायकों की राय से कांग्रेस के अध्यक्ष को अवगत कराया जाएगा. इसके बाद कांग्रेस विधायक दल की शाम को पुन: बैठक होगी. मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी के नाम की घोषणा दूसरी बैठक में ही की जाएगी. उन्होंने कहा कि बैठक में सीएलपी नेता के नाम के साथ ही अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी. मुख्यमंत्री पद के दावेदार माने जा रहे अशोक गहलोत व सचिन पायलट ने इस अवसर पर हाथ मिलाए और जीत का निशान बनाया. जयपुर पहुंचे पार्टी के पर्यवेक्षक के सी वेणुगोपाल ने कहा, 'हम हर विधायक की व्यक्तिगत राय लेंगे और पार्टी आलाकमान को सूचना दी जाएगी. तय परंपरा के अनुसार पार्टी आलाकमान ही राज्य में नेतृत्व का फैसला करेगा.' 

VIDEO: छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस को बढ़त, लेकिन मध्य प्रदेश मे कांटे की टक्कर जारी

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com