NDTV Khabar

NDTV से बोले राहुल गांधी- देश के संस्थागत ढांचे को बचाने के लिए टीडीपी और कांग्रेस साथ-साथ

चंद्रबाबू नायडू ने कहा- तेलुगू देशम, कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दल बीजेपी को हराने और देश को बचाने के लिए हैं साथ

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NDTV से बोले राहुल गांधी- देश के संस्थागत ढांचे को बचाने के लिए टीडीपी और कांग्रेस साथ-साथ

राहुल गांधी और चंद्रबाबू नायडू ने तेलंगाना में साथ-साथ चुनावी सभा की.

खास बातें

  1. राहुल ने कहा- हमारी कैमिस्ट्री बहुत बढ़िया, हमारे नजरिए में समानता है
  2. नायडू ने कहा- सबने देखा, पिछले चार साल में क्या हुआ और आज क्या हो रहा है
  3. राहुल और नायडू ने तेलंगाना के खमम में एक मंच से रैली की
नई दिल्ली: कुछ अरसे पहले तक बीजेपी के साथ केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन का हिस्सा रही तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) ने अब तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से हाथ मिला लिया है. इस गठबंधन को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का कहना है कि हम साथ काम कर रहे हैं क्योंकि इस देश को प्रधानमंत्री से और बीजेपी से खतरा है. इस देश की हर संस्था को खतरा है और हम देश के संस्थागत ढांचे को बचा रहे हैं.
 
तेलंगाना में कांग्रेस और टीडीपी ने हाथ मिला लिया है. राहुल गांधी और चंद्रबाबू नायडू ने एक मंच से तेलंगाना के खमम में एक रैली भी की. इस राजनीतिक मेल पर इन दोनों नेताओं से  NDTV ने खास बातचीत की.

सवाल: TDP बीजेपी और संघ के साथ रही है, क्या इससे आपको चिंता होती है. क्या आपको इस बात की  फिक्र नहीं है कि आपकी पार्टी (टीडीपी) तो बनी ही कांग्रेस के विरोध के लिए थी.

चंद्रबाबू नायडू : हमारी सोच बिल्कुल साफ है कि देश बहुत अहम है. ये हमारी जिम्मेदारी है. तेलुगू देशम, कांग्रेस और दूसरे राजनीतिक दल बीजेपी को हराने के लिए और देश को बचाने के लिए साथ हैं.

राहुल गांधी : हम विरोधी नहीं हैं. हम साथ काम कर रहे हैं क्योंकि इस देश को प्रधानमंत्री से और बीजेपी से खतरा है. इस देश की हर संस्था को खतरा है और हम देश के संस्थागत ढांचे को बचा रहे हैं, इस देश के भविष्य को बचा रहे हैं. हम विरोधी नहीं हैं. बहुत सारी बातें हमारे बीच में एक जैसी हैं. हम साथ काम कर रहे हैं और ऐसा करते हुए बहुत मजा आ रहा है.

सवाल : आप लोगों में कैसी बन रही है. लंबे समय से आप दोनों एक-दूसरे के साथ नहीं थे. पहले दोस्ती की शुरुआत हुई और उसके बाद गर्मजोशी बढ़ी है.

राहुल गांधी : हमारी कैमिस्ट्री बहुत बढ़िया है. मैं कुछ समय से नायडू जी के साथ काम कर रहा हूं. मैं कह सकता हूं कि हमारी सोच में बहुत कुछ एक जैसा है. हमारे नजरिए में एक समानता है. मैं सोचता हूं कि बहुत कुछ साथ किया जा सकता है. अगर आप याद करें, मैं कई बार कह भी चुका हूं कि जब 2004 में नायडू जी चुनाव हारे थे और मीडिया उनके पीछे पड़ गया था तो मैंने उनका साथ दिया था और कहा था कि नायडू जी के साथ ऐसा बर्ताव मत कीजिए क्योंकि उन्होंने सरकार में रहते हुए बहुत बढ़िया काम किया है.

सवाल: तो क्या ये विचारों का मेल है. क्या आप बहुत सारी बातों पर एक राय हैं?

राहुल गांधी : हम एक दूसरे को पसंद करते हैं. हम सोचते हैं कि ऐसा बहुत कुछ है जो हम मिलकर कर सकते हैं, आप आने वाले चुनावों में ऐसा देख सकते हैं, हम चुनाव जीतने वाले हैं.

यह भी पढ़ें : तेलंगाना में पहले KCR जी को हराएंगे, फिर 2019 में नरेंद्र मोदी जी को हराएंगे: राहुल गांधी

सवाल: साल 2019 में एक साथ?

चंद्रबाबू नायडू : अब हम मिलकर काम कर रहे हैं. यह राष्ट्रीय मिशन है. हम सब साथ आए हैं. हम सबने देखा कि पिछले चार साल में क्या हुआ और आज क्या हो रहा है. मीडिया भी बेहद दबाव में है. सभी संस्थाओं को खत्म किया जा चुका है. ये हर नागरिक की जिम्मेदारी है. सभी राजनीतिक दलों को बीजेपी के खिलाफ लड़कर जीतना चाहिए.

टिप्पणियां
VIDEO : बीजेपी को हराने के लिए तेलगूदेशम और कांग्रेस साथ आए

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement