छत्तीसगढ़ में सीएम कौन, राहुल गांधी ने अमेरिकी उद्यमी के कथन के साथ जारी की दावेदारों की फोटो

छतीसगढ़ के मुख्यमंत्री को लेकर चल रही अटकलों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चारों दावेदारों के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए अमेरिकी उद्ममी का कथन शेयर किया है.

छत्तीसगढ़ में सीएम कौन, राहुल गांधी ने अमेरिकी उद्यमी के कथन के साथ जारी की दावेदारों की फोटो

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद के चारों दावेदारों के साथ फोटो जारी की.

नई दिल्ली:

छतीसगढ़ के अगले मुख्यमंत्री को लेकर चल रही अटकलों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चारों दावेदारों के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि एक टीम के तौर पर खेलने वालों की कभी हार नहीं होती. अमेरिकी उद्यमी रीड हॉफमैन के कथन को उद्धृत करते गांधी ने कहा, ''इसके कोई मायने नहीं हैं कि आपकी सोच और रणनीति कितनी उम्दा है, बल्कि अगर आप अकेले खेल रहे हैं तो आप एक टीम से हमेशा हारेंगे." छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद की दौड़ में टीएस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू, भूपेश बघेल और चरण दास महंत शामिल हैं. बता दें कि इसी तरह राजस्थान और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री दावेदारों के साथ राहुल गांधी ने चयन से पहले दार्शनिकों के कथन के साथ फोटो ट्वीट किए थे. लोग तब अंदाजा लगा रहे थे कि राहुल गांधी बाएं खड़े दावेदार को गद्दी सौंपते हैं या फिर दाएं खडे़ दावेदार को सीएम बनाते हैं.

  छत्तीसगढ़  में कौन बनेगा मुख्‍यमंत्री, इसके लेकर कांग्रेस में मंथन जारी है. माना जा रहा था कि शनिवार को कांग्रेस सीएम के नाम की घोषणा कर देगी लेकिन एक बार फिर फैसला रविवार के लिए टाल दिया गया. जानकारी क‍े अनुसार रविवार को रायपुर में विधायक दल की बैठक होगी उसके बाद सीएम के नाम का ऐलान किया जाएगा. छत्तीसगढ़ के कांग्रेस प्रभारी पी एल पुनिया ने बताया, 'रविवार को दोपहर 12 बजे एक बैठक होगी. तब हम छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री का नाम बताएंगे. राज्‍यपाल ने हमें 17 दिसंबर शाम 4:30 बजे का समय दिया है शपथग्रहण के लिए.'

सीएम दावेदारों के बारे में जानिए
ताम्रध्‍वज साहू (Tamradhwaj Sahu) 
ताम्रध्‍वज साहू कांग्रेस के सांसद हैं. वह पार्टी में ओबीसी चेहरे के तौर पर देखे जाते हैं. दुर्ग ग्रामीण सीट से साहू इस को मुख्यमंत्री पद का दावेदार माना जा रहा है.

भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) 
भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ कांग्रेस के जाने-पहचाने चेहरे हैं. वह पाटन सीट से विधायक हैं और वहां से उनकी जीत तय है. हालांकि उनका नाम सीडी कांड में भी आया था.

चरण दास महंत (charan das mahant) 
चरणदास महंत सक्ती विधानसभा सीट से जीत तय है. मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में से एक हैं.

त्रिभुनेश्वर शरण सिंहदेव (TS Singhdeo) 
मौजूदा विधानसभा चुनाव में विपक्ष के नेता हैं. टीएस बाबा के नाम से जाने जाते हैं. सरगुजा के राज परिवार से संबंध रखते हैं 
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com