भाजपा जीत का जश्न और देश लोकतंत्र की हार का शोक मना रहा : राहुल गांधी 

राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर कहा कि बीजेपी स्पष्ट बहुमत न होने के बावजूद कर्नाटक में सरकार बनाने पर अड़ी है. यह संविधान के साथ मजाक है.

भाजपा जीत का जश्न और देश लोकतंत्र की हार का शोक मना रहा : राहुल गांधी 

राहुल गांधी

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक में सरकार बना रही भाजपा पर करारा हमला बोला है. राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर कहा कि बीजेपी स्पष्ट बहुमत न होने के बावजूद कर्नाटक में सरकार बनाने पर अड़ी है. यह संविधान के साथ मजाक है. आज जब भाजपा अपनी 'पवित्र' जीत का जश्न मना रही है, तब दूसरी तरफ भारत लोकतंत्र की हार पर शोक मनाएगा. आपको बता दें कि कर्नाटक में बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता देने के राज्यपाल के फ़ैसले के ख़िलाफ़ कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में अर्ज़ी दाखिल की थी. देर रात को इस पर सुनवाई हुई. कोर्ट ने कांग्रेस की अर्जी ख़ारिज कर दी है. तीन घंटे से ज़्यादा समय तक चली सुनवाई के बाद कोर्ट ने कहा कि येदियुरप्पा पहले से तय समय पर ही शपथ लेंगे. येदियुरप्पा ने तय समय पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है. 

यह भी पढ़ें : LIVE: कर्नाटक के 25वें सीएम के तौर पर बीएस येदियुरप्‍पा ने ली शपथ


कांग्रेस-जेडीएस की अर्ज़ी ख़ारिज करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम राज्यपाल के फ़ैसले पर न्यायिक समीक्षा कर सकते हैं, लेकिन उन्हें रोकने के आदेश कैसे जारी करें. आमतौर पर सुप्रीम कोर्ट राज्यपाल को आदेश जारी नहीं करता है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हमारे पास वो चिट्ठी तक नहीं है, जो राज्यपाल ने बीजेपी को लिखी है. ऐसे में हम शपथग्रहण को नहीं रोक सकते. हम पहले वो चिट्ठी देखना चाहते हैं. सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार सुबह सुबह 10:30 बजे फिर इस मामले पर सुनवाई करेगा. 

यह भी पढ़ें : आधी रात को खुले सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे, 3 साल बाद दोहराया गया इतिहास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com