NDTV Khabar

राजस्थान में BJP ने जारी किया घोषणा पत्र: 50 लाख नौकरियों का वादा, बेरोजगारों को 5 हजार रुपये का भत्ता

जयपुर में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया और वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राजस्थान चुनाव के लिए संकल्प पत्र (BJP Releases Manifesto) जारी किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्थान में BJP ने जारी किया घोषणा पत्र: 50 लाख नौकरियों का वादा, बेरोजगारों को 5 हजार रुपये का भत्ता

वसुंधरा राजे (फाइल फोटो)

जयपुर:

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 (Rajasthan assembly election 2018)में वोटरों को लुभाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणापत्र में कई लुभावने वादे किए. भारतीय जनता पार्टी ( BJP) की ओर से जयपुर में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया और वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राजस्थान चुनाव के लिए संकल्प पत्र जारी किया. मुख्यमंत्री वसुंधरा ने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले संकल्प पत्र के 665 में से 630 वादों को पूरा किया. उन्होंने कहा कि दोबारा सत्ता मिलने पर उनकी सरकार पानी की कमी को दूर करेगी और सिंचाई के लिए विशेष योजनाएं लाएगी. वसुंधरा ने बेरोज़गारों को 5 हज़ार रुपए भत्ता देने का भी वादा किया. भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र ‘राजस्थान गौरव संकल्प 2018' जारी किया.

झालरापाटन में वसुंधरा और मानवेंद्र की कड़ी टक्कर: राजपूतों को लुभाने की कांग्रेस की ये चाल होगी कामयाब?


इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में रोज़गार के लिए मनरेगा की तर्ज़ पर शहरी रोजगार गारंटी क़ानून लाने की भी बात कही गई है.  सभी ज़िलों को हाईवे से जोड़ने का भी वादा है. बड़ी तादाद में सरकारी नौकरियां निकालने की बात भी संकल्प पत्र में शामिल है. 200 विधानसभा सीटों के लिए राजस्थान में 7 दिसंबर को वोट डाले जाने हैं.11 दिसंबर को वोटों की गिनती है.

पुष्कर के पुजारी का दावा: कश्मीरी ब्राह्मण हैं राहुल गांधी, गोत्र है दत्तात्रेय

चुनावी घोषणा पत्र जारी करने के दौरान सीएम वसुंधरा राजे ने कहा कि घोषणापत्र जारी करने में भी भाजपा ने कांग्रेस से बाजी मारी है. हमने रोजगार का वादा पूरा किया, 2.25 लाख लोगों को सरकारी नौकरी दी. 

टिप्पणियां

PM मोदी ने भीलवाड़ा में मुंबई हमले, सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस को घेरा, खुद पर हुए निजी हमलों का यूं दिया जवाब, 10 खास बातें

घोषणापत्र जारी करते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि बेरोजगारी को वे लोग मुद्दा बना रहे हैं जो पिछले 70 साल में से 50 साल सत्ता में रहे. अरुण जेटली ने कहा कि 'भाजपा का गौरव संकल्प पत्र राजस्थान के भविष्य का रोडमैप बताता है. देश में जो आर्थिक प्रगति है जब उसका विकास अधिक बढ़ता है तो स्वाभाविक है वो केवल एक आंकड़ा नहीं होता, वो हर नगर में, हर शहर में, हर गांव में उसके चिह्न दिखाई देते हैं, और उससे विकास जब बढ़ता है तो सरकार के पास राजस्व भी अधिक आता है.'
 

बीजेपी के घोषणापत्र की खास बातें:

  • बेरोजगारों को पांच हजार रूपये का भत्ता
  • हर साल 30 हजार सरकारी नौकरी
  • अगले पांच सालों में 50 लाख नौकरियां देने का वादा
  • गांवों के लिए 250 करोड़ का स्टार्ट अप फंड.
  • किसानों की आय दोगुनी करने का वादा. 
  • हर जिले में योग भवन का वादा.

VIDEO: राजस्थान में राजपूत वोटों पर नजर, कांग्रेस और बीजेपी ने लगाया जोर


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement