राजस्थान में कांग्रेस को बगावत का डर, बीजेपी की अब तक आई लिस्ट में एक भी मुस्लिम नहीं

अलवर में गोरक्षा के नाम पर हुई घटनाओं में झुलस चुकी पार्टी ने इस बार कट्टरपंथी छवि वाले बनवारी लाल सिंघल और ज्ञानदेव आहुजा को टिकट नहीं दिया है.

राजस्थान में कांग्रेस को बगावत का डर, बीजेपी की अब तक आई लिस्ट में एक भी मुस्लिम नहीं

राजस्थान विधानसभा चुनाव: 7 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे

खास बातें

  • बीजेपी की लिस्ट में एक भी मुस्लिम नहीं
  • कांग्रेस को बगावत का खतरा
  • नहीं जारी हुए प्रत्याशियों के नाम
जयपुर:

राजस्थान में नामांकन और प्रत्याशियों को घोषित करने का काम शुरू हो चुका है. बीजेपी ने अब तक 200 में से 162 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने इस बार 40 निर्वतमान विधायकों और 4 मंत्रियों को टिकट नहीं दिया है. लेकिन दूसरी ओर कांग्रेस में दुविधा और आशंकाओं के बीच घिरी हुई है. एक ओर तो पार्टी राज्य में वसुंधरा राजे सरकार को उखाड़ फेंकने का दम भर रही है दूसरी ओर  ऐसा लग रहा है कि वो बगावत के डर से प्रत्याशियों के नाम तय नहीं कर पा रही है. इतना जरूर है कि पार्टी की ओर से सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की दावेदारी तय कर दी है.  गौरतलब है कि सचिन पायलट और अशोक गहलोत दोनों ही मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं और दोनों में किसी तरह का टकराव न होने पाए इसलिए केंद्रीय आलाकमान फूंक-फूंक कर कदम रख रहा है. बुधवार को एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में अपनी उम्मीदवारी की पुष्टि करते हुए पायलट ने राज्य में वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार को उखाड़ फेंकने का विश्वास जताया. सत्ता में आने पर कांग्रेस का मुख्यमंत्री कौन होगा? जवाब से बचते हुए पायलट ने कहा, "मैं और गहलोत दोनों ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और कांग्रेस राज्य की सत्ता में आएगी."

राजस्थान चुनाव : कांग्रेस की ओर से कौन है सीएम पद का दावेदार? दोनों ही दिग्गज मैदान में

वहीं बात करें बीजेपी की तो इस बार 44 नए चेहरों को टिकट दिया गया है. जिसमें 19 महिलाएं हैं. अलवर में गोरक्षा के नाम पर हुई घटनाओं में झुलस चुकी पार्टी ने इस बार कट्टरपंथी छवि वाले बनवारी लाल सिंघल और ज्ञानदेव आहुजा को टिकट नहीं दिया है. हालांकि बीजेपी की लिस्ट जैसे-जैसे जारी हो रही है उसको भी विद्रोह का सामना करना पड़ रहा है. सांसद और पूर्व डीजीपी हरीश मीणा, नागौर सीट से बीजेपी विधायक रहे हबीब-उर-रहमान टिकट मिलने पर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. बीजेपी के 162 प्रत्याशियों में एक भी मुस्लिम नहीं है.

2019 का सेमीफाइनलः राजस्थान में कांग्रेस की बात उलझी या फिर सुलझी​


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com