NDTV Khabar

राजस्थान: कांगेस की पहली लिस्ट में नौ मुस्लिम उम्मीदवार, BJP की अब तक आई लिस्ट में एक भी नहीं

भाजपा की दो सूचियों में अब तक 162 और कांग्रेस की एक सूची में 152 उम्मीदवारों की घोषणा की जा चुकी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्थान: कांगेस की पहली लिस्ट में नौ मुस्लिम उम्मीदवार, BJP की अब तक आई लिस्ट में एक भी नहीं

राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों के लिए सात दिसंबर को मतदान होना है.

खास बातें

  1. भाजपा को अभी 38 और नामों की घोषणा करनी है.
  2. कांग्रेस ने 152 और भाजपा ने 162 उम्मीदवारों का किया एलान.
  3. 200 सीटों पर सात दिसंबर को होगा मतदान.
जयपुर:

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 152 उम्मीदवार की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में नौ मुस्लिम उम्मीदवारों को जगह दी गई है. वहीं भारतीय जनता पार्टी अभी तक 162 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है, लेकिन उनमें एक भी मुस्लिम नाम शामिल नहीं हैं. 

कांग्रेस ने गुरुवार देर रात जारी पहली सूची में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आए हबीबुर्रहमान को नागौर से अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं पार्टी ने पुष्कर से नसीम अख्तर इंसाफ, पोकरण से सालेह मोहम्मद, शिव से अमीन खान, मकराना से जाकिर हुसैन गैसावत, किशनपोल से अमीन कागजी, फतेहपुर से हाकम अली, सवाईमाधोपुर से दानिश अबरार व चूरू से रफीक मंडेलिया को उम्मीदवार बनाया है.

राजस्थान: चुनाव से कुछ दिन पहले सचिन पायलट ने की वसुंधरा राजे की तारीफ, कही ये बात


भाजपा की दो सूचियों में अब तक 162 और कांग्रेस की एक सूची में 152 उम्मीदवारों की घोषणा की जा चुकी है. इसके अलावा बसपा व आप सहित कई अन्य पार्टियां भी अपने उम्मीदवार उतार चुकी हैं. भाजपा ने वसुंधरा राजे सरकार में कद्दावर मंत्री रहे युनुस खान की डीडवाना सीट से अभी कोई प्रत्याशी घोषित नहीं किया है और उनकी उम्मीदवारों को लेकर संशय कायम है. पार्टी ने 38 और नामों की घोषणा अभी करनी है. बता दें, राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों के लिए सात दिसंबर को मतदान होना है और मतगणना 11 दिसंबर को होगी. 

राजस्थान विधानसभा चुनाव : कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, गहलोत सरदारपुरा और पायलट टोंक से मैदान में

भाजपा ने 4 मंत्रियों और 43 विधायकों के टिकट काटे
वहीं भाजपा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अब तक प्रत्याशियों की दो सूची जारी की है. जिसमें चार मौजूदा मंत्रियों और 43 विधायकों के नाम नहीं है. खास बात है कि अपने विवादास्पद बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले अपने विधायक ज्ञानदेव आहूजा को भी इस बार टिकट नहीं दिया गया. जबकि हाल ही में दूसरे दलों से पार्टी में आए अभिनेष महर्षि तथा गुरदीप शाहपीणी सहित चार लोगों को प्रत्याशी बनाया है. भाजपा ने 31 प्रत्याशियों की दूसरी सूची बुधवार को जारी की.  इसमें उसने 14 मौजूदा विधायकों व तीन मंत्रियों को टिकट नहीं दिया है.  पार्टी टिकट से वंचित रहने वाले मंत्रियों में बाबूलाल वर्मा, धन सिंह रावत व राजकुमार रिणवा शामिल हैं.

राजस्थान में कांग्रेस को बगावत का डर, बीजेपी की अब तक आई लिस्ट में एक भी मुस्लिम नहीं

टिप्पणियां

(इनपुट- भाषा)

2019 का सेमीफाइनल : गोभक्त पर बीजेपी सख्त, कई बयानवीरों के टिकट काटे



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement