राजस्थान: चुनाव से कुछ दिन पहले सचिन पायलट ने की वसुंधरा राजे की तारीफ, कही ये बात

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा, 'जो उन्होंने कर दिखाया, वह कोई भी नहीं कर सकता.'

राजस्थान: चुनाव से कुछ दिन पहले सचिन पायलट ने की वसुंधरा राजे की तारीफ, कही ये बात

राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों पर सात दिसंबर को चुनाव होंगे.

खास बातें

  • सचिन पायलट ने की वसुंधरा राजे की तारीफ.
  • पायलट बोले- जो उन्होंने किया वो कोई नहीं कर सकता.
  • राजस्थान में सात दिसंबर को है मतदान.
नई दिल्ली:

राजस्थान विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले और चुनाव प्रचार के बीच सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की तारीफ की है. एनडीटीवी के कार्यक्रम टाउनहॉल में राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष पायलट ने कहा, 'जो उन्होंने कर दिखाया, वह कोई भी नहीं कर सकता. यह न केवल उनकी पार्टी भाजपा बल्कि पूरे देश में कोई नहीं कर सकता था.' पायलट ने कहा, 'उन्होंने (वसुंधरा राजे) अमित शाह को उनकी जगह दिखाई है. भाजपा में कोई भी यह नहीं कर सकता. वह अपनी बात पर अड़ी रहीं और जिसकी वजह से 75 दिनों तक शीत युद्ध चला.'

इस 'शीत युद्ध' का नतीजा यह रहा है कि राजस्थान में भाजपा प्रमुख चुनने में वसुंधरा राजे की मर्जी चली. राजस्थान उपचुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद अशोक परनामी को पद छोड़ने के लिए कहा गया था. जिसके बाद पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पहली बार सांसद बने गजेंद्र सिंह शेखावत को राजस्थान की कमान सौंपना चाहते थे. लेकिन वह नाकाम रहे. पायलट ने कहा, 'उन्होंने (वसुंधरा राजे) कहा कि मुझे वह आदमी नहीं चाहिए, जो उन्हें (अमित शाह) चाहिए. अगर आप भाजपा के लोगों से पूछेंगे तो पूरे देश में उनके अलावा ये कोई नहीं कर सकता था.

राजस्थान: कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, गहलोत सरदारपुरा और पायलट टोंक से मैदान में

बता दें, राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों पर सात दिसंबर को चुनाव होंगे. चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे. इसके लिए कांग्रेस और भाजपा सहित सभी पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगी हुई हैं. कांग्रेस ने गुरुवार रात अपने 152 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है. इस सूची के मुताबिक, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राजस्थान कांग्रेस प्रमुख सचिन दोनों ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. गलतोत सरदारपुरा और पायलट टोंक विधानसभा से चुनाव मैदान में हैं.

राजस्थान: बीजेपी ने 4 मंत्रियों और 43 विधायकों के टिकट काटे, दूसरे दलों से आए नेताओं को टिकट

वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष गिरिजा व्यास को उदयपुर से चुनाव में उतारा गया है, जबकि वरिष्ठ कांग्रेस नेता सीपी जोशी नाथद्वारा से चुनाव लड़ेंगे. राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता रामेश्वर लाल डूडी को नोखा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है.

राजस्थान चुनाव : कांग्रेस की ओर से कौन है सीएम पद का दावेदार? दोनों ही दिग्गज मैदान में

सचिन पायलट और अशोक गहलोत लड़ेंगे चुनाव


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com