NDTV Khabar

2014 में भाजपा के टिकट पर हरीश मीणा ने अपने भाई को हराया था, अब बोले- कांग्रेस मेरा घर और मैं अपने घर लौटा हूं

कांग्रेस में शामिल हुए दौसा के सांसद हरीश मीणा (Harish Meena) का कहना है कि कांग्रेस उनका घर है और वह अपने घर में वापस आये हैं. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
2014 में भाजपा के टिकट पर हरीश मीणा ने अपने भाई को हराया था, अब बोले- कांग्रेस मेरा घर और मैं अपने घर लौटा हूं

हरीश मीणा (Harish Meena) ने कहा कि कांंग्रेस मेरा घर है और मैं अपने घर लौटा हूं.

खास बातें

  1. राजस्थान में चुनाव से पहले बीजेपी को झटका
  2. सांसद हरीश मीणा ने कांग्रेस ज्वाइन की
  3. कहा- मैं अपने घर लौटा हूं
नई दिल्ली :

राजस्थान विधानसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले, बुधवार को भाजपा छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हुए दौसा के सांसद हरीश मीणा  (Harish Meena) का कहना है कि कांग्रेस उनका घर है और वह अपने घर में वापस आये हैं.  कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत, पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद मीणा (Harish Meena) ने कहा ''मैं बिना किसी शर्त के कांग्रेस में शामिल हुआ हूं. कांग्रेस मेरा घर है और मैं अपने घर में वापस आया हूं''. यह पूछे जाने पर कि, क्या पार्टी ने उन्हें टिकट का आश्वासन दिया है, उन्होंने कहा, ''मैं बिना शर्त पार्टी में आया हूं''. इससे पहले, मीणा का कांग्रेस में स्वागत करते हुए गहलोत ने कहा, ''पूरे देश में कांग्रेस में शामिल होने के लिए लोगों की कतार लग गई. आज इसी क्रम में मीणा बिना किसी शर्त के, पार्टी में शामिल हुए हैं''.

राजस्थान: चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, सांसद हरीश मीणा ने ज्वाइन की कांग्रेस, पायलट और गहलोत दोनों लड़ेंगे चुनाव


उन्होंने कहा कि मीणा (Harish Meena) के आने से राजस्थान में पार्टी मजबूत होगी. इस मौके पर पायलट ने कहा कि मीणा का परिवार पुराना कांग्रेसी रहा है और उनके आने से पार्टी को ताकत मिलेगी. उन्होंने कहा, ''राजस्थान से वसुंधरा राजे सरकार की विदाई होने जा रही है। भाजपा कुछ भी कर ले, राजस्थान की जनता उसे सत्ता से हटाएगी''. गौरतलब है कि हरीश मीणा पूर्व आईपीएस अधिकारी हैं. संप्रग सरकार के दूसरे कार्यकाल में वित्त राज्य मंत्री रहे नमो नारायण मीणा हरीश मीणा के बड़े भाई हैं. अशोक गहलोत जब राजस्थान के मुख्यमंत्री थे उन दिनों हरीश मीणा (Harish Meena) राज्य के पुलिस महानिदेशक थे. मीणा 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए थे. उन्होंने 2014 में भाजपा के टिकट पर दौसा से लोकसभा चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में हरीश मीणा ने अपने भाई नमो नारायण मीणा को हराया था.  

टिप्पणियां

पक्ष-विपक्ष: राजस्थान में BJP-कांग्रेस की जोर आजमाइश

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement