PM Modi Ajmer Rally Live Updates: पीएम ने कहा- हमारे जवान दुश्मन के दांत खट्टे करने की क्षमता रखते हैं

राजस्थान में चुनावी सरगर्मियां बढ़ गई हैं. तमाम राजनीतिक दल चुनाव से पहले प्रचार-प्रसार में जोर-शोर से जुट गए हैं.

PM Modi Ajmer Rally Live Updates: पीएम ने कहा-  हमारे जवान दुश्मन के दांत खट्टे करने की क्षमता रखते हैं

पीएम नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित किया.

नई दिल्ली :

राजस्थान में चुनावी सरगर्मियां बढ़ गई हैं. तमाम राजनीतिक दल चुनाव से पहले प्रचार-प्रसार में जोर-शोर से जुट गए हैं. सत्तारूढ़ भाजपा मतदाताओं को अपनी तरफ लुभाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही है. इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान पहुंचे हैं. उन्होंने अजमेर के कायड में विजय संकल्प सभा को संबोधित किया. 
 

PM Modi Ajmer Rally Live Updates : 


- पीएम ने कहा कि राजस्थान में इस बार परंपरा बदलेगी. विजय की आंधी चल पड़ी है. विजय निश्चित है. 
- दबे हुए लोगों के भरोसे जीने वाले लोग बजट भी ऐसे लोगों को देते हैं जो विकास का काम करें या ना करें कागज पर रिपोर्ट बन जाती है रुपए चोरी हो जाते हैं देश इसके कारण बर्बाद हुआ है. 

- पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेसी तो बजट आवंटन में भी इसी प्रकार का खेल करते हैं और बाद में जहां उनका वोट बैंक सुलभ हो उनको बजट देते तो हैं लेकिन बाद में अपनी राजनीति को बचाए रखने के लिये दबंग लोगों के बेटे और भतीजे को ठेका देते हैं.
- पीएम ने कहा- राजस्थान को कांग्रेस से कोई अपेक्षा है क्या या फिर परिवार की पूजा करने वालों से कोई अपेक्षा है क्या या परिवार की परिक्रमा करने वाले आपका भला करेंगे क्या वे परिवार का भला करने से समय निकालकर आपका भला करेंगे क्या?
- हमारा हाईकमान राजस्थान की साढे़ सात करोड़ की जनता है. उनका हाईकमान एक परिवार है, अब आप कहोगे कि वह साढ़े सात करोड़ के लिए काम करें या परिवार के लिए?
- पीएम ने कहा कि कुछ लोगों को देश की प्रगति में विश्वास नहीं है. अपनी राजनीति चलती रहे, इसी की चिंता है. हमारी दिशा सही है, नीति स्पष्ट है और नियत पर कोई शक नहीं कर सकता है. मेहनत में कोई कमी नहीं रहती है, क्योंकि देशवासी हमारे परिवार हैं. 
- हमने किसानों के लिए जो वादा किया था, वो पूरा किया. कांग्रेस को इसी बात की चिंता है. उन्हें तो झूठ जीने की ताकत देता है. 
- पीएम ने कहा-  हमारे जवान दुश्मन के दांत खट्टे करने की क्षमता रखते हैं. कांग्रेस इस पर भी राजनीति करने लगी. शर्म आनी चाहिए ऐसी राजनीति और सोच से. 
- पीएम ने कहा- कोई बहुत आगे निकल जाए, कोई भूभाग बहुत पीछे रह जाए यह भी हमें मंजूर नहीं है. 
- वोट बैंक की राजनीति करने वाले लोगों की मानसिकता यह है, जहां मौका मिले टुकड़े करो, जहां मौका मिले दरार पैदा करो, जहां मौका मिले एक दूसरे को सामने कर दो और वह लड़ते रहेंगे और एक को गले लगाकर अपना उल्लू सीधा करते रहेंगे. 
- जो वोट बैंक की राजनीति करते हैं उनको कभी हिंदू-मुस्लिम का खेल करने में मजा आता है. कभी अगले-पिछले का खेल करने में मजा आता है। कभी जाति-बिरादरी की राजनीति करने में मजा आता है. 
- पीएम ने कहा, एक ओर वोट बैंक की राजनीति का खेल दूसरी तरफ सबका साथ-सबका विकास. इस नई राजनीति का दायित्व दोनों में जमीन आसमान का अंतर होता है.
- पीएम ने कहा कि कांग्रेस एक परिवार की आरती उतारती है, परिक्रमा करती है. यही उनकी राजनीति है. परिवार की पूजा करने वाले जनता का क्या भला करेंगे. बड़ी मुश्किल से देश ने दिशा पकड़ी है. अब किसी हालत में उन्हें मौका नहीं देना है. 
- पीएम ने कहा कि वोट बैंक की राजनीति करने वालों को देश के किसी कोने में मत घुसने दीजिये. हम गवर्नेंस के उसूलों को बनाए रखने के लिए जी-जान से प्रयास करते हैं. 
- वोट बैंक की राजनीति पूरी व्यवस्था को तबाह कर देती है. ऐसे लोग सरकार में बैठते हैं तो सबको वोट बैंक में बांट देते हैं. उन्हें ही पद देते हैं. ऐसे में आधी ब्यूरोक्रेसी सरकारी काम से दूर हो जाती है. 
- पीएम ने कहा देश और दुनिया के लिए मैं भले ही प्रधानमंत्री हूं लेकिन भाजपा के लिए मैं कार्यकर्ता हूं. एक कार्यकर्ता के नाते पार्टी जब भी, जो भी मुझे जिम्मेदारी देती है उसको जी-जान से लगकर मैं पूरा करने का प्रयास करता हूं.
- जनता के बीच अपने कार्य का हिसाब देने से भाजपा कभी मुंह नहीं छिपाती है. 

- पीएम मोदी ने कहा कि इतनी भयंकर गर्मी में भी उमड़ा यह जन सागर, यह उमंग, यह उत्साह, यह ऊर्जा, आप लोगों ने राजस्थान के उज्जवल भविष्य की हस्तरेखा आज लिख दी है. 
- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं वही नरेंद्र मोदी हूं जो कभी सैनी जी के साथ स्कूटर पर बैठकर संगठन का काम किया करता था. 
- पीएम मोदी ने अपना संबोधन शुरू किया. हर-हर मोदी, घर-घर मोदी के नारे लग रहे हैं
- वसुंधरा राजे ने कहा कि सिर्फ हमारे आंकड़े ही नहीं, राज्य की जनता बोलती है. हम फिर इतिहास बनाएंगे और भाजपा की सरकार बनाकर ही छोड़ेंगे.
- हम कई साल से यमुना के पानी की राह देख रहे थे लेकिन आपके प्रयासों से हमने जिस एमओयू पर साइन किया उससे सीकर चूरू और झुंझुनू को फ्लोराइड मुक्त पानी मिल सकेगा. 
-  वसुंधरा राजे ने कहा कि प्रधानमंत्री जी आपने जो पेट्रोल और डीजल के दाम कम किए उससे प्रदेश के किसानों को बहुत बड़ी राहत मिली है. आज राज्य के अंदर पेट्रोल और डीजल लगभग साढ़े 5 रुपये सस्ता हो चुका है. 
  - मध्य प्रदेश में हमने पीने के पानी का इंतजाम किया. अजमेर के लोग परेशान हैं. मैं बताना चाहती हूं कि पानी लाने का काम शुरू कर दिया है. इसका लाभ अजमेर को मिलेगा. 
- वसुंधरा राजे ने कहा कि पीएम ने महिलाओं की पीड़ा को समझा. उज्जवला योजना लागू की. राजस्थान में 40 लाख महिलाओं को इसका लाभ मिला.  
- ग्रामीणों के लिए मुफ्त बिजली की योजना शुरू किया गया है. इसका फायदा मिलेगा. वसुंधरा राजे ने कहा कि इस योजना से किसानों की आय दोगुनी करने में मदद मिलेगी. 
- हमनें किसानों का ऋण माफ किया. 30 लाख लोगों को इसका फायदा मिला. राज्य में फसल बीमा का कार्यक्रम सफल रहा है. बिजली की हालत खराब थी, उसे सुधारा. 40 हजार करोड़ रुपये लगाकर उन सबको ठीक किया. जहां बिजली नहीं थी वहां अब 20-22 घंटे बिजली मिलती है. 
- वसुंधरा राजे ने कहा कि भारत महाशक्ति के रूप में उभरकर सामने आया है. 5 साल पहले भाजपा को जिम्मेदारी दी थी. हमने सेवा की. जनता की बातों को सुना. क्रियान्वित किया. कोशिश की कि किसान समृद्धशाली बनें. 
- वसुंधरा राजे सिंधिया ने कहा कि पीएम को यूएन ने पर्यावरण के क्षेत्र में सर्वोच्च पुरस्कार दिया. अमेरिका जैसा देश भारत को मान रहा है. स्वाभिमान पूर्वक बुलाता है. 
- मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया मंच पर संबोधित करने पहुंचीं
- पीएम मोदी अजमेर की सभा में मंच पर पहुंचे, थोड़ी देर में करेंगे संबोधित  

आपको बता दें कि चुनाव आयोग आज चार राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा भी करेगा. इसमें मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मिजोरम शामिल हैं. सूत्रों का कहना है कि तेलंगाना में भी चुनाव की तिथियां घोषित की जा सकती हैं. चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद राज्यों में आचार संहिता लागू हो जाएगी. 

VIDEO: पीएम ने कहा- शांति में खलल पड़ा तो सैनिक देंगे मुंहतोड़ जवाब
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com