कर्नाटक चुनाव : कांग्रेस मेनिफस्टो के खिलाफ जल्द सुनवाई को सुप्रीम कोर्ट तैयार 

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के मेनिफस्टो के खिलाफ श्री राम सेने के प्रमोद मुतालिक की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट जल्द सुनवाई को तैयार हो गया है.

कर्नाटक चुनाव : कांग्रेस मेनिफस्टो के खिलाफ जल्द सुनवाई को सुप्रीम कोर्ट तैयार 

सु्प्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कांग्रेस मेनिफस्टो के खिलाफ याचिका
  • गुरुवार को होगी सुनवाई
  • याचिका में कांग्रेस पर धर्म के आधार पर घोषणा पत्र जारी करने का आरोप
नई दिल्ली:

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के मेनिफस्टो के खिलाफ श्री राम सेने के प्रमोद मुतालिक की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट जल्द सुनवाई को तैयार हो गया है. गुरुवार को इस मामले में सुनवाई होगी. बुधवार को मामले की सुनवाई के दौरान CJI ने कहा कि चुनाव से ठीक पहले किसी ऐसी याचिका को सुनवाई के लिए कैसे स्वीकार कर सकते हैं जिसमें उम्मीदवार के चुनाव लड़ने पर रोक की मांग की गई है. CJI ने कहा कि ये चुनाव के बाद तय होगा. याचिकाकर्ता की तरफ से कहा गया कि संवैधानिक पीठ का फैसला है कि कोई भी पार्टी या उम्मीदवार धर्म के आधार ओर वोट नही मांग सकता, लेकिन यहां पर धर्म के आधार पर वोट मांग गया है.

यह भी पढ़ें : कर्नाटक विधानसभा चुनाव: राहुल गांधी आज जारी करेंगे कांग्रेस का घोषणापत्र, सभी को साधने की होगी कोशिश

याचिका में कहा गया है कि कांग्रेस ने धर्म के आधार पर घोषणा पत्र जारी किया है. जो सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ है. लिहाज सुप्रीम कोर्ट चुनाव आयोग को निर्देश दे कि वो कांग्रेस को कहे कि अपने मेनिफेस्टो से उस हिस्से को हटाया को हटाया जाए, जहां कांग्रेस ने धर्म के आधार पर वोट मांगा है. साथ ही कांग्रेस की मान्यता को रद्द किया जाए और कांग्रेस के सभी उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने पर रोक लगाई जाए. 

यह भी पढ़ें : कर्नाटक विधानसभा चुनाव : बीएस येदियुरप्पा ने जारी किया बीजेपी का घोषणापत्र


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com