NDTV Khabar

कर्नाटक में सोनिया का PM मोदी पर तंज, 'सिर्फ भाषणों से देश का पेट नहीं भरता'

कांग्रेस के लिए इस चुनाव को जीतना काफी अहम है, क्योंकि गुजरात के साथ-साथ नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में लगातार मिलती हार के बाद लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस जीत के ट्रैक पर लौटना चाहेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक में सोनिया का PM मोदी पर तंज, 'सिर्फ भाषणों से देश का पेट नहीं भरता'

सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कर्नाटक में सोनिया गांधी ने की पहली रैली
  2. सोनिया ने पीएम मोदी पर जमकर साधा निशाना
  3. मोदी जी पर कांग्रेस मुक्त भारत का जुनून है ​
नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव का प्रचार अंतिम चरण में है. एक तरफ जहां कांग्रेस अपनी सत्ता और साख बचाने के लिए दमखम लगा रही है, तो वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी 'कांग्रेस-मुक्त भारत' के मिशन को ध्यान में रखते हुए कर्नाटक में कमल का फूल खिलाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. सोनिया गांधी ने मंगलवार को कर्नाटक में पहली रैली की. इस दौरान उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला किया और सिद्धारमैया सरकार की तारीफ की. सोनिया गांधी ने कहा कि सिद्धारमैया सरकार ने 22 लाख किसानों का कर्ज माफ किया. उन्होंने कहा कि कर्नाटक फलों, सब्जियों और मसालों के सबसे बड़े निर्यातक राज्यों में से एक बन चुका है.

यह भी पढ़ें : क्या कर्नाटक भी हो जायेगा इस बार 'कांग्रेस मुक्त'? साख बचाने की बड़ी चुनौती

सोनिया गांधी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि एक तरफ जहां कांग्रेस विकास का काम कर रही है वहीं, दूसरी तरफ मोदी जी का चार साल से एक ही काम है कि कांग्रेस ने जो भी अच्छा काम किया उसे खत्म करना. वह कांग्रेस के अच्‍छे काम को खत्‍म कर रहे हैं. मोदी जी पर कांग्रेस मुक्त भारत का जुनून है.

यह भी पढ़ें : कुछ तो खास है कर्नाटक चुनाव में - गुजरात, पूर्वोत्तर नहीं जाने वाली सोनिया गांधी भी कर रही हैं रैली

सोनिया गांधी ने कहा कि मोदी जी को इस बात का गर्व है कि वह बहुत अच्छा भाषण देते हैं. वे अभिनेता की तरह भाषण देते हैं. अगर उनके भाषण से देश का पेट भर सकता है तो वो और भी भाषण दें. लेकिन केवल भाषण से तो पेट नहीं भर सकता. इसके लिए दाल-चावल चाहिए. सोनिया गांधी ने कहा कि आज महंगाई आसमान छू रही है. लेकिन इन सबकी परवाह न करते हुए मोदी सरकार लगातार पेट्रोल, डीजल और घरेलू गैस की कीमते लगातार बढ़ा रही है. देश ये देखकर हैरान है कि पीएम जहां भी जाते हैं गलत ही बोलते हैं. इतिहास का अपमान करते हैं.

टिप्पणियां
VIDEO : 2019 में बहुमत मिला, तो मैं बनूंगा पीएम : राहुल गांधी


सोनिया गांधी ने कहा कि क्या आपने कोई ऐसा पीएम देखा है जो असली मुद्दों पर हमेशा खामोश रहता है. उन्होंने पूछा कि जनता से चार साल पहले किए वादों में से कौन सा वादा पूरा हुआ. देश के किसानों के लिए मोदी जी ने क्या किया. रोजगार के लिए क्या किया मोदी जी ने. महिलाओं, अल्पसंख्यकों के लिए क्या किया. सोनिया गांधी करीब दो साल बाद चुनावी सभा या रैली में वापसी हुई है. इससे पहले सोनिया गांधी ने वर्ष 2016 में वाराणसी में आखिरी बार रोड शो किया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement