NDTV Khabar

तेलंगाना विधानसभा चुनाव : कांग्रेस और टीडीपी के उम्मीदवारों की पहली सूची के खिलाफ असंतोष उभरा

टिकट पाने में असफल रहे आकांक्षियों के समर्थकों की ओर से मंगलवार को प्रदर्शन किए गए, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पी लक्ष्मैया दिल्ली रवाना

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तेलंगाना विधानसभा चुनाव : कांग्रेस और टीडीपी के उम्मीदवारों की पहली सूची के खिलाफ असंतोष उभरा

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. तेलंगाना में 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए सात दिसम्बर को चुनाव
  2. कांग्रेस ने अपने सहयोगी दलों के लिए 25 सीटें छोड़ने का निर्णय लिया
  3. टीडीपी को 14, टीजेएस को आठ और भाकपा को तीन सीटें
हैदराबाद:

आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) की ओर से घोषित उम्मीदवारों की पहली सूची को लेकर असंतोष उभर गया है क्योंकि टिकट पाने में असफल रहे आकांक्षियों के समर्थकों की ओर से मंगलवार को प्रदर्शन किए गए.

पूर्व प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष एवं मंत्री रह चुके पी लक्ष्मैया दिल्ली रवाना हुए क्योंकि उनका नाम पहली सूची में नहीं था. कांग्रेस ने सोमवार को देर रात 65 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी.

हैदराबाद में सेरीलिंगमपल्ली सीट से पूर्व विधायक बिकशापति यादव निराश थे क्योंकि उनकी सीट कांग्रेस नीत गठबंधन की सहयोगी पार्टी टीडीपी को आवंटित कर दी गई है. उन्होंने कहा कि वह विधानसभा क्षेत्र में पदयात्रा कर चुके थे. उन्होंने सवाल किया कि पार्टी के लिए काम करने के लिए क्या यह इनाम मिलता है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहले कहा था कि चुनाव के समय ‘‘पैराशूट से उतरने वालों'' को टिकट नहीं दिया जाएगा लेकिन ‘‘अब क्या हुआ.''    

तेलंगाना विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने 65 उम्मीवारों की पहली सूची जारी की


राज्य में कुछ स्थानों पर कुछ आकांक्षियों के समर्थकों द्वारा प्रदर्शन किए गए. पूर्व सांसद एवं कांग्रेस सचिव मधु वाई गौड़ ने इस बात पर जोर दिया कि विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी आकांक्षियों को उचित पहचान एवं सम्मान मिलेगा.

तेलंगाना में 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए सात दिसम्बर को होने वाले चुनाव के लिए महागठबंधन का कांग्रेस हिस्सा है. इस गठबंधन में कांग्रेस, टीडीपी, भाकपा और तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) शामिल है. कांग्रेस ने अपने सहयोगी दलों के लिए 25 सीटें छोड़ने का निर्णय किया है जिसमें टीडीपी के लिए 14, टीजेएस के लिए आठ और भाकपा के लिए तीन सीटें हैं. टीडीपी ने भी नौ उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची सोमवार को देर रात जारी की थी.

टिप्पणियां

VIDEO : बीजेपी को हराने के लिए साथ-साथ

सेरीलिंगमपल्ली से टिकट के एक आकांक्षी के समर्थकों ने टीडीपी का टिकट भाव्या आनंद प्रसाद को आवंटित किए जाने के खिलाफ प्रदर्शन किया. उन्होंने तख्तियों के साथ नारे लगाए कि उनके नेता को उम्मीदवार बनाया जाए. चुनाव आयोग द्वारा चुनावी अधिसूचना जारी होने के बाद नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया सोमवार को शुरू हुई थी. इस बीच खैरताबाद से टीआरएस के टिकट के एक आकांक्षी के समर्थकों ने भी हैदराबाद में अपने नेता के लिए टिकट की मांग को लेकर प्रदर्शन किया.    
(इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली चुनाव से पहले भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को राहत, कोर्ट ने शर्तों के साथ दिल्ली आने की दी इजाजत

Advertisement