तेलंगाना विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने 65 उम्मीवारों की पहली सूची जारी की

प्रदेश कांग्रेस प्रमुख एन उत्तम कुमार रेड्डी हुजुरनगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे, चंद्रबाबू नायडू की तेदेपा के साथ चुनावी समझौते के प्रयास

तेलंगाना विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने 65 उम्मीवारों की पहली सूची जारी की

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस प्रमुख एन उत्तम कुमार रेड्डी हुजुरनगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे.

खास बातें

  • सूची सीईसी महासचिव मुकुल वासनिक ने देर रात में जारी की
  • पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की एक लंबी बैठक चली
  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में हुई बैठक
नई दिल्ली:

कांग्रेस ने सात दिसम्बर को होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए 65 उम्मीदवारों वाली अपनी पहली सूची सोमवार रात में जारी की. इसके अनुसार प्रदेश कांग्रेस प्रमुख एन उत्तम कुमार रेड्डी हुजुरनगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे.    

सूची कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की एक लंबी बैठक के बाद जारी की गई. बैठक में प्रदेश कांग्रेस के सभी नेता मौजूद थे. कांग्रेस इस दक्षिणी राज्य में के चंद्रशेखर राव नीत टीआरएस सरकार को सत्ता से हटाने का प्रयास कर रही है.

विधानसभा चुनाव 2018: MP, मिजोरम और तेलंगाना में बीजेपी ने खोले पत्ते, कैंडिडेट लिस्ट में देखें कौन कहां से लड़ेगा

सूची सीईसी महासचिव मुकुल वासनिक द्वारा देर रात जारी की गई. कांग्रेस चंद्रबाबू नायडू की तेदेपा के साथ विभिन्न सीटों पर एक चुनावी समझौते के लिए प्रयासरत है. तेदेपा केंद्र में सत्तारूढ़ राजग की एक सहयोगी पार्टी थी लेकिन आंध्र प्रदेश को केंद्र द्वारा विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने के मुद्दे पर गठबंधन से अलग हो गई थी.    

VIDEO : बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस और टीडीपी साथ-साथ

नायडू अब विभिन्न विपक्षी नेताओं से मुलाकात करके भाजपा को हराने के लिए विभिन्न दलों वाले एक संयुक्त मोर्चे का हिस्सा बनने की अपील कर रहे हैं.
(इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com