तेलंगाना में समय पूर्व चुनाव से खजाने पर अधिक बोझ पड़ेगा: केंद्रीय मंत्री

कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की निंदा करते हुए केंद्रीय मंत्री डी वी सदानंद गौड़ा ने रविवार को कहा कि यह कृत्य सरकारी खजाने पर महंगा पड़ेगा और विकास कार्यों में बाधा डालेगा.

तेलंगाना में समय पूर्व चुनाव से खजाने पर अधिक बोझ पड़ेगा: केंद्रीय मंत्री

डी वी सदानंद गौड़ा ने कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की निंदा की.

हैदराबाद:

तेलंगाना विधानसभा चुनाव समय से पहले कराने को लेकर कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की निंदा करते हुए केंद्रीय मंत्री डी वी सदानंद गौड़ा ने रविवार को कहा कि यह कृत्य सरकारी खजाने पर महंगा पड़ेगा और विकास कार्यों में बाधा डालेगा. केंद्रीय सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्री ने कलवाकुर्ती विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा में चुनाव को समय से पहले कराने के तुक पर सवाल उठाया. यह चुनाव मूल रूप से अगले साल अप्रैल-मई में आम चुनाव के साथ होना था. तेलंगाना विधानसभा को सरकार की सिफारिश पर छह सितंबर को उसके कार्यकाल से आठ महीने से भी अधिक समय पहले भंग कर दिया गया था जिससे समयपूर्व विधानसभा चुनाव का मार्ग प्रशस्त हुआ था.

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना के चुनाव परिणामों की यह हो सकती है तस्वीर

गौड़ा ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा चुनाव खर्च घटाना और यह सुनिश्चित करना है कि विकास कार्य चुनाव आदर्श आचार संहिता की वजह से प्रभावित न हो  (उसके उलट) इस कदम से सरकारी खजाने पर बोझ पड़ेगा’’. उन्होंने कहा कि राव सचिवालय नहीं जा रहे हैं और न ही अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगियों और पार्टी विधायकों को मिलने का वक्त दे रहे हैं, वह बस (एआईएमआईएम अध्यक्ष एवं हैदराबाद के सांसद) असादुद्दीन ओवैसी एवं विधायक अकबरुद्दीन से मिल रहे हैं. यह तेलंगाना में कार्यवाहक मुख्यमंत्री का प्रशासन है. उन्होंने भाजपा के चुनाव जीतने की उम्मीद व्यक्त की. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें :  तेलंगाना में गरजे अमित शाह: चंद्रशेखर राव सरकार हर मोर्चे पर असफल रही

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)