NDTV Khabar

पूर्वोत्तर की जीत पर बोले पीएम मोदी, वास्तु शास्‍त्र के हिसाब से भी नॉर्थ-ईस्ट काफी महत्वपूर्ण

पीएम ने कहा कि वास्तु शास्त्र विशेषज्ञों का मानना है कि इमारत की रचना जब होती है तो उसमें जो नॉर्थ ईस्ट का कोना होता है उसे सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है. अब नॉर्थ ईस्ट का कोना भी मजबूत हो गया है .

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्वोत्तर की जीत पर बोले पीएम मोदी, वास्तु शास्‍त्र के हिसाब से भी नॉर्थ-ईस्ट काफी महत्वपूर्ण

भाजपा मुख्यालय पर फूलों की माला पहनाकर पीएम मोदी का स्वागत किया गया.

खास बातें

  1. पूर्वोत्तर की जीत पर बोले पीएम मोदी-नॉर्थ-ईस्ट काफी महत्वपूर्ण
  2. कहा-गरीब से गरीब मतदाताओं ने भी 'चोट' का जवाब 'वोट' से दिया
  3. पीएम बीच भाषण में अजान के दौरान करीब 2 मिनट तक मौन रहे
नई दिल्ली:

पूर्वोत्तर के तीन राज्यों के चुनावी नतीजों के बाद पीएम मोदी ने दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी के अनेक कार्यकर्ताओं ने शहादत दी है. राजनीतिक विचारधारा के कारण हमारे निर्दोष कार्यकर्ताओं को मौत के घात उतार दिया गया. भय और भ्रम इन दो शस्त्रों को लेकर के विशेषकर के माओवादी विचार, लेफ्टिस्ट पार्टियां, उन्होंने जो जुर्म किया है, यह लोकतंत्र की ताकत है कि गरीब से गरीब मतदाता ने भी इस चोट का जवाब वोट से दिया है. हमारे कार्यकर्ताओं को खोने की पीड़ा जितनी हमें थी उतनी ही त्रिपुरा के नागरिकों को भी थी. 
पीएम मोदी ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं की रक्त का एक बूंद भी कभी बेकार नहीं जाता है.

यह भी पढ़ें : यह भी पढ़ें : राहुल गांधी के लिए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले - कांग्रेस अध्यक्ष नॉन सीरियस नेता हैं


उन्होंने कहा कि इस जीत के अभूतपूर्व घटना के बीच हम दो मिनट के लिए उन शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे. इसके बाद पीएम मोदी के साथ सभी लोग दो मिनट के लिए मौन होकर कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि दी. इससे पहले भी पीएम ने अजान के समय दो मिनट का मौन रखा था.

पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र में विजय और पराजय बहुत स्वाभाविक होते हैं. यही तो लोकतंत्र की ब्यूटी है. उन्होंने कहा कि 2014 से मैं लगातार देख रहा हूं. कि जो लोग लोकतंत्र की बार-बार दुहाई देते रहे हैं. वे हार को स्वीकार करने की हिम्मत खो चुके हैं. पीएम ने कहा कि, 'मैं सबसे पहले नॉर्थ-ईस्ट के सभी नागरिकों को भारतीय जनता पार्टी की तरफ से आभार व्यक्त करना चाहता हूं, क्योंकि अपप्रचार के बीच भारत सरकार और भारतीय जनता पार्टी की सच्चाई सुदूर के लोगों के बीच भी पहुंच चुकी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी  की सच्चाई लोगों तक पहुंची है. 

यह भी पढ़ें : मेघालय विधानसभा चुनाव परिणाम 2018 : मुख्यमंत्री मुकुल संगमा दोनों विधानसभा सीटों से जीते

उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान के राजनीतिक विश्लेषकों को यह समझना होगा कि 'नो वन से वॉन' (No One से Won) की यात्रा, शून्य से शिखर तक की यात्रा है. आप जानते हैं कि सूर्य जब ढलता है तब लाल रंग का होता है. और सूर्योदय के समय केसरिया रंग का होता है. कल देश होली पर अनेक रंगों से रंगा हुआ था, लेकिन आज सारे रंग केसरिया रंग में रंग गए हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि एक बात मैं अब जो बात कहने वाला हूं वह मैंने सुना है, उसमें मेरा कोई ज्ञान नहीं है. पीएम ने कहा कि वास्तु शास्त्र विशेषज्ञों का मानना है कि इमारत की रचना जब होती है तो उसमें जो नॉर्थ ईस्ट का कोना होता है उसे सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है. इसलिए निर्माण के समय इस बात का पूरा ध्यान रखा जाता है. अब नॉर्थ ईस्ट का कोना भी मजबूत हो गया है और मुझे इस बात की खुशी है. जब नार्थ-ईस्ट ठीक होगा तो सबकुछ अपने आप ठीक हो जाएगा.

टिप्पणियां

VIDEO : त्रिपुरा में बीजेपी ने ढ़हाया लेफ्ट का किला

पीएम ने कहा कि त्रिपुरा की टीम सबसे छोटी आयु की टीम है. हमारे कुछ उम्मीदवार तो ऐसे थे कि डर लग रहा था कि 25 की आयु तक पहुंचे न हो. इसका डर था कि कहीं इनकी उम्मीदवारी खत्म न हो जाए. देखने में इतने छोटे कार्यकर्ता थे जो लग रहा था कि अभी कॉलेज में ही गए थे. पीएम ने इस बीच कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस का पार्टी का कद इतना छोटा पहले कभी नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि कांग्रेस इतनी कमजोर कभी नहीं थी, जितनी अब है. ऐसे नेता हैं, जिनका पद तो बढ़ गया है, पर कद घट गया है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement