NDTV Khabar

50 साल तक जनता को अनसुना करने वाली कांग्रेस अब सुनेगी, क्या गारंटी : वसुंधरा राजे

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पाली जिले के रणकपुर में दूसरे दिन रायशुमारी कार्यक्रम में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
50 साल तक जनता को अनसुना करने वाली कांग्रेस अब सुनेगी, क्या गारंटी : वसुंधरा राजे

सीएम वसुंधरा राजे (फाइल फोटो).

खास बातें

  1. कहा- ये गारंटी जरूर है कि कांग्रेस को जनता मौका नहीं देगी
  2. कांग्रेस तो सिर्फ बातें और झूठे वादे करने में स्मार्ट है, काम में नहीं
  3. जो भी कार्यकर्ता कमल का फूल लेकर आए उसे ही मिलेगा टिकट
जयपुर: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के पिछली सरकारों और उसके मंत्रियों के जनता के लिए कुछ नहीं करने संबंधी बयान का हवाला देते हुए राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि जिस सरकार ने 50 सालों तक जनता की नहीं सुनी अब इसकी क्या गारंटी है कि वह जनता की सुनेगी.

राजे ने कहा, ‘‘जिस कांग्रेस ने 50 साल तक लोगों की सुनवाई नहीं की, क्या गारंटी है वो अब लोगों की सुन लेगी. हां, ये गारंटी जरूर है कि कांग्रेस को जनता मौका नहीं देगी.'' राहुल ने कहा था कि पिछली सरकार और मंत्रियों ने जनता के लिए कुछ नहीं किया, लेकिन इस बार कांग्रेस को मौका दें, आगे से ऐसा नहीं होगा.

राजे ने सोमवार को पाली जिले के रणकपुर में दूसरे दिन रायशुमारी कार्यक्रम में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने 50 साल का शासन बातों में ही निकाल दिया. अब जनता समझ चुकी है, उसे बातें नहीं, काम चाहिए. उन्होंने कहा कि सिर्फ भाजपा सरकार ही है जो लोगों की सुनवाई कर उनका दुख-दर्द हरती है. प्रदेशवासियों और कार्यकर्ताओं के पास जाकर उनकी राय से बजट बनाती है और उनकी मांग के आधार पर ही विकास के काम करवाती है. इतना ही नहीं चुनाव के टिकट भी जनता से राय लेकर ही देती है. लेकिन कांग्रेस तो सिर्फ बातें और झूठे वादे करने में स्मार्ट है, काम में नहीं.

यह भी पढ़ें : Vasundhara Raje Profile: राजघराने से नाता रखने वालीं वसुंधरा राजे कैसे बनीं मुख्यमंत्री

पाली के रणकपुर में रायशुमारी कार्यक्रम के दूसरे दिन जालौर, सिरोही, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, जोधपुर, जैसलमेर एवं बाड़मेर जिले के 35 विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं से राय शुमारी की गई. उन्होंने कहा कि भाजपा शक्ल, जात और अपनी पंसद के आधार पर नहीं, बल्कि टिकट उसे देगी जिसे जनता और कार्यकर्ता चाहेंगे. जिसकी जनता में इमेज अच्छी होगी और जो जीतेगा. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि टिकट 200 लोगों को ही मिलेंगे लेकिन जो भी कमल का फूल लेकर आए, वोट उसे ही देना है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता पहले तो कहते थे भामाशाह योजना को बंद कर देंगे, लेकिन अब कहते हैं भाजपा सरकार की सभी अच्छी योजनाओं को लागू रखेंगे. इसका तो सीधा सा मतलब यही है कि हमारी योजनाएं अच्छी हैं और हमारा काम अच्छा है. जब सब कुछ अच्छा है तो फिर हमारी सरकार भी अच्छी है. ऐसे में जनता कांग्रेस को वोट देने की भूल क्यों करेगी?

इस अवसर पर सामाजिक अधिकारिता मंत्री डा अरुण चतुर्वेदी ने संवाददाताओं को बताया कि मंगलवार को चार संभागों के कार्यकर्ता रायशुमारी में भाग लेंगे. जिलाध्यक्ष, पूर्व जिलाअध्यक्ष, प्रदेश पदाधिकारी पूर्व प्रदेश पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष,पूर्व मंडल अध्यक्ष, विधायक, सांसद सहित 32 तरह के कार्यकर्ताओं की श्रेणी निकालकर रायशुमारी की जा रही है. उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ता सरकार के पिछले पांच वर्षों के सरकार के कामों से और इस बात से उत्साही हैं कि राजस्थान में निश्चित रूप से सरकार ने जो काम किया है वह गौरव बढ़ाने का है. कार्यकर्ताओं से चर्चा में यह विश्वास झलकता है कि निश्चित रूप से प्रदेश में भाजपा की फिर से सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि प्रत्येक बूथ पर दिए गए 23 प्वाइंट्स में लाभार्थियों से संपर्क और संवाद भी है. प्रत्येक बूथ पर 20-25 घर आते हैं कार्यकर्ता इस जिम्मेदारी को एक माइक्रो मेनेजमेंट इलेक्शन के तहत केन्द्र और प्रदेश सरकार के विकास के एजेंडे को समाज तक पहुंचाएंगे.

टिप्पणियां
VIDEO : लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल

उन्होंने कहा कि यह चर्चा प्रत्याशी के इर्दगिर्द की चर्चा नहीं है हम चुनाव कैसे जीतें इसे ध्यान में रखते हुए कार्यकर्ता अपने सुझाव दे रहें है. संसदीय कार्यमंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि भाजपा आंतरिक लोकतंत्र में विश्वास करती है. राजस्थान में भाजपा के 31 विभिन्न संपर्कों के दायित्ववान कार्यकर्ताओं से पार्टी खुला विचार विमर्श करके अपने संभावित उम्मीदवारों के लिए अपना पैनल तैयार कर रही है. प्रदेश में 20 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता इस पूरे निर्णय में अपनी भूमिका निभा रहे हैं. कोई भी राजनैतिक दल इस प्रकार का काम नहीं कर सकता. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी है जिसमें एकाधिकार एक परिवार का है.
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement