NDTV Khabar

'मैजिक नंबर' पर बात नहीं करूंगा, सदन में साबित करूंगा बहुमत : बीएस येदियुरप्‍पा

कर्नाटक के 25वें मुख्‍यमंत्री के तौर पर शपथग्रहण के बाद पहली बार संवाददाताओं से बात करते हुए बीएस येदियुरप्‍पा ने कहा कि हम सदन में बहुमत साबित करेंगे.

419 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
'मैजिक नंबर' पर बात नहीं करूंगा, सदन में साबित करूंगा बहुमत : बीएस येदियुरप्‍पा

कर्नाटक के 25वें मुख्‍यमंत्री के तौर पर बीएस येदियुरप्‍पा ने शपथ ली

खास बातें

  1. हम सदन में बहुमत साबित करेंगे
  2. मामला कोर्ट में है, इसलिए इस पर यहां बात नहीं कर सकते
  3. कर्नाटक के 25वें मुख्‍यमंत्री के तौर पर बीएस येदियुरप्‍पा ने शपथ ली
नई दिल्ली: कर्नाटक के 25वें मुख्‍यमंत्री के तौर पर शपथग्रहण के बाद पहली बार संवाददाताओं से बात करते हुए बीएस येदियुरप्‍पा ने कहा कि हम सदन में बहुमत साबित करेंगे. पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि हमें बहुमत साबित करना है और वह हम सदन में करेंगे. 'मैजिक नंबर' के सवाल पर येदियुरप्‍पा ने कहा कि मामला चूंकि कोर्ट में है, इसलिए इस पर यहां बात नहीं कर सकते.
 
निर्दलीय MLA आर शंकर कांग्रेस-JDS कैंप में लौटे, कल BJP को दी थी समर्थन की चिट्ठी 

आज सुबह 9 बजे कर्नाटक राज्‍य के 25वें मुख्‍यमंत्री के तौर पर बीएस येदियुरप्‍पा ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. येदियुरप्‍पा ने शपथग्रहण के मौके पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, "यहां इस मुद्दे पर बात नहीं करूंगा, क्‍योंकि मामला कोर्ट में है... कल (शुक्रवार को) इस पर सुनवाई होगी और फैसला होना है... मैं सदन में बहुमत साबित करूंगा..." निर्दलीय विधायक के बारे में पूछे गए सवाल पर भी कोर्ट में मामला होने का हवाला देते हुए येदियुरप्पा ने जवाब देने से किनारा कर लिया.

SC में रात भर चली सुनवाई, कहा- येदियुरप्‍पा के शपथ ग्रहण पर नहीं लगा सकते रोक

कर्नाटक में हुए विधानसभा चुनाव में BJP सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर सामने आई. दूसरे नंबर पर कांग्रेस रही, जबकि JDS तीसरे नंबर पर आई. राज्‍य में 222 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव में BJP को 104, कांग्रेस को 78, JDS+ को 38 और अन्‍य को दो सीटों पर सफलता मिली थी. BJP नेता बीएस येदियुरप्‍पा ने मतगणना से पहले ही कहा था कि राज्‍य में BJP की सरकार बनेगी, और वह 17 मई को शपथ लेंगे. येदियुरप्‍पा की यह बात सही साबित हुई और बृहस्‍पतिवार सुबह उन्‍होंने कर्नाटक के 25वें मुख्‍यमंत्री के तौर पर शपथ ली.

टिप्पणियां
शाह का राहुल को जवाब - कांग्रेस का 'गौरवशाली' इतिहास याद नहीं...?
 
शपथ से एक दिन पहले 16 मई की रात को BJP ने ट्वीट कर येदियुरप्‍पा के CM के तौर पर शपथ लेने की जानकारी दी थी. उसके बाद कांग्रेस और JDS सुप्रीम कोर्ट चले गए थे. रात में ही कोर्ट में सुनवाई हुई, लेकिन कोर्ट ने शपथग्रहण पर रोक लगाने से इंकार कर दिया. फिलहाल बीएस येदियुरप्‍पा ने अकेले शपथ ली है.

VIDEO: बीएस येदियुरप्पा बने कर्नाटक के मुख्यमंत्री
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement