VIDEO: राजस्थान में हनुमानजी को सीएम योगी ने बताया 'वनवासी', बोले- बजरंगबली दलित हैं

योगी आदित्यनाथ ने भगवाव बजरंगबली यानी हनुमान जी को दलित बताया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हनुमान जी दलित और वंचित हैं. 

VIDEO: राजस्थान में हनुमानजी को सीएम योगी ने बताया 'वनवासी', बोले- बजरंगबली दलित हैं

योगी आदित्यनाथ का बयान

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इस महीने में पूरे 20 दिन यूपी से बाहर रहे हैं. इन 20 दिनों में यूपी के सीएम ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में ताबड़तोड़ रैलियों को संबोधित किया. मगर राजस्थान के अलवर में एक रैली के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक ऐसा बयान दिया, जिसे लेकर वह विवादों में फंस गए हैं. योगी आदित्यनाथ ने भगवाव बजरंगबली यानी हनुमान जी को दलित बताया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हनुमान जी दलित और वंचित हैं. 

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ एक महीने में 20 दिन प्रदेश से रहे बाहर, जानें क्या है वजह

राजस्थान के अलवर में मंगलवार को एक रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 'बजरंगबली एक ऐसे लोक देवता हैं, जो स्वंय वनवासी हैं, निर्वासी हैं, दलित हैं, वंचित हैं. भारतीय समुदाय को उत्तर से लेकर दक्षिण तक पुरब से पश्चिम तक सबको जोड़ने का काम बजरंगबली करते हैं.'


हालांकि, सीएम योगी के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उनकी खूब आलोचना हो रही है. ट्विटर, फेसबुक पर कई तरह के मेम्स बनाए जा रहे हैं. बता दें कि इससे पहले शहरों के नामों को लेकर भी योगी आदित्यनाथ विवादों में रहे हैं. 

यूपी के उर्जा मंत्री ने 24 घंटे बिजली का किया दावा तो BJP नेता बोले- गांव में सिर्फ 3 घंटे मिल रही

राजस्थान के मकराना में एक अन्य रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, 'कांग्रेस बांटने की राजनीति करती रही है, इसलिए उनके शासन में आंतकवाद चरम पर था. कभी कांग्रेस जिन आतंकियों को बिरयानी खिलाती थी, अब उन्हें हम लोग गोलियां खिला रहे हैं.' फेक न्यूज का खुलासा करने वाली ALT न्यूज वेबसाइट ने अपनी रिपोर्ट में इस दावे का फर्जी करार दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राम मंदिर को लेकर अब बीजेपी के पास कोई बहाना नहीं है : उमा भारती

दरअसल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक महीने में 20 दिन अपने प्रदेश से बाहर रहे. इसके पीछे वजह है पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव. भाजपा नेताओं का कहना है कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद दूसरे नंबर के स्टार प्रचारक योगी ही हैं. पिछले एक महीने में योगी ने तीन राज्यों में 26 रैलियों में हिस्सा लिया है. उन्होंने छत्तीसगढ़ में छह, मध्य प्रदेश में नौ और राजस्थान में 11 चुनावी रैलियों को संबोधित किया. तेलंगाना में भी वे एक दिन चुनाव प्रचार करेंगे.