एथलीट हिमा दास के साथ इस नामी-गिरामी कंपनी ने किया करार

एथलीट हिमा दास के साथ इस नामी-गिरामी कंपनी ने किया करार

एथलीट हिमा दास की फाइल फोटो

खास बातें

  • प्रबंधन कंपनी आईओएस स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट से हुआ करार
  • विजेंदर कुमार, मनिका बत्रा और मीराबाई चाून के क्लब में शामिल हुईं
  • आईएएएफ विश्व अंडर-20 चैंपियनशिप में 400 मी. में जीता था स्वर्ण
नई दिल्ली:

भारत के लिए पिछले दिनों वर्ल्ड अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पहला स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय एथलीट हिमा दास ने वीरवार को देश की अग्रणी खेल प्रबंधन कंपनी आईओएस स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट के साथ दो साल का करार किया है. इस करार के साथ हिमा अन्य स्टार खिलाड़ियों एम.सी. मैरीकॉम, विजेंदर कुमार, राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता मनिका बत्रा और मीराबाई चानू के साथ शामिल हो गई हैं.

असम के नगांव जिले के ढींग गांव की 18 वर्षीया निवासी हिमा ने हाल ही में फिनलैंड में आयोजित आईएएएफ विश्व अंडर-20 चैंपियनशिप में महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया. हिमा ने फाइनल में 51.46 सेकेंड में फाइनल रेस को पूरा किया और सोना जीता था.

यह भी पढ़ें: कौन हैं हिमा दास? जानिए 18 साल की इस लड़की के बारे में सब कुछ जिसने तोड़ा पीटी उषा और मिल्खा सिंह का रिकॉर्ड

इस जीत के साथ वह एथलेटिक्स में सभी आयुवर्गों  में भारत के लिए स्वर्ण जीतने वाली पहली महिला एथलीट बन गईं. हिमा पहली बार इस साल राष्ट्रीय शिविर में शामिल हुई थीं. उन्होंने राष्ट्रीय शिविर में कोच गालिना के मार्गदर्शन में 400 मीटर रेस के लिए प्रशिक्षण किया.

VIDEO: जानिए कि एनडीटीवी से क्या कहा हिमा दास ने.आईओएस के साथ करार के बारे में हिमा ने कहा कि मैं इस प्रबंधन कंपनी के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं, जो मेरे वाणिज्यिक हितों को संभालेगा. मैं अपने प्रशिक्षण और चैंपियनशिप पर ध्यान देना चाहती हूं. आईओएस भारत के शीर्ष स्तरीय खिलाड़ियों को प्रबंधन संभाल रहा है.
 

 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com