Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खेल मंत्री किरन रिजिजू ने 'भारत के उसैन बोल्ट' को ट्रॉयल के लिए बुलाया

24 साल गौड़ा निर्माण क्षेत्र में काम करने वाले व्यक्ति हैं. उन्होंने हाल में कंबाला में 145 मीटर की दौड़ 13.62 सेकेंड में पूरी की थी.

खेल मंत्री किरन रिजिजू ने 'भारत के उसैन बोल्ट' को ट्रॉयल के लिए बुलाया

श्रीनिवास गौड़ा की ये तस्वीरें चर्चा का विषय बनी हुई हैं

नई दिल्ली:

खेल मंत्रालय ने परंपरागत खेलों में नया रिकॉर्ड बनाने वाले कर्नाटक के मुदबिद्री (मंगलुरु) के श्रीनिवास गौड़ा को ट्रायल्स के लिए बुलाया है. खेलमंत्री किरण रिजिजू ने शनिवार को ट्वीट करके कहा, "मैं श्रीनिवास को भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के शीर्ष कोच द्वारा ट्रॉयल के लिए बुलाऊंगा. ओलिंपिक के मानकों, खासकर एथलेटिक्स, के बारे में लोगों की जानकारी कम होती है. हालांकि मानव शक्ति और उसका धैर्य कई बार ओलिंपिक के मानकों से बेहतर होता है, लेकिन जानकारी के अभाव में प्रतिभाएं सामने नहीं आ पाती. मेरी कोशिश होगी कि भारत में कोई भी प्रतिभा छूट न जाए." 

यह भी पढ़ें:  भारतीय टीम ने एशियाई चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में बनायी जगह

24 साल गौड़ा निर्माण क्षेत्र में काम करने वाले व्यक्ति हैं. उन्होंने हाल में कंबाला में 145 मीटर की दौड़ 13.62 सेकेंड में पूरी की थी. इस दूरी को सौ मीटर में बदलने पर गौड़ा की टाइमिंग बहुत कम हो जाती है. और जब गौड़ा की यह खबर मीडिया में आयी, तो सोशल मीडिया पर भी पहुंची. और देखते ही देखते उनकी बेहतरीन तस्वीरें वायरल हो गईं. 

यह भी पढ़ें:  भारतीय हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह ने जीता बड़ा अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार, पहले भारतीय बने

गौड़ा ने 100 मीटर की दूरी महज 9.55 सेकेंड में पूरी की, जो उसेन बोल्ट के रिकॉर्ड टाइमिंग से .03 सेकेंड कम है. आठ बार के ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता बोल्ट के नाम 100 मीटर रेस में 9.58 सेकेंड का वर्ल्ड रिकॉर्ड हैं.

VIDEO:  काफी समय पहले पीवी सिंधु ने एनडीटीवी से खास बात की थी.