NDTV Khabar

World Athletics Championship: फाइनल में पहुंचने के साथ ही Anu Rani ने रच डाला इतिहास

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
World Athletics Championship: फाइनल में पहुंचने के साथ ही Anu Rani ने रच डाला इतिहास

Anu Rani का यह प्रदर्शन भारतीय महिलाओं के बढ़ती ताकत का संकेत है

खास बातें

  1. अनु ने अपने पहले प्रयास में 57.05 मी. थ्रो किया
  2. दूसरे में 62.43 (राष्ट्रीय रिकॉर्ड) व तीसरे प्रयास में 60.50 का थ्रो किया
  3. अंजलि देवी 400 मीटर फाइनल में जगह बनाने से चूकीं
दोहा:

भारतीय महिला भालाफेंक एथलीट अनु रानी (Anu Rani) ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए जारी विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप (World Athletics Championship) में नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड कायम कर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. अनु रानी ने प्रतियोगिता में वह कारनामा कर दिखाया, जो इतिहास में उनसे पहले कोई दूसरा एथलीट नहीं ही कर सका. इस साल अप्रैल में 23वीं एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाली अनु ने अपने पहले प्रयास में 57.05, दूसरे में 62.43 (राष्ट्रीय रिकॉर्ड) और तीसरे प्रायस में 60.50 का थ्रो फेंका.

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे Felix ने Usain Bolt को पछाड़कर रचा इतिहास


वर्ष 2014 की एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता अनु रानी (Anu Rani) ने चैंपियनशिप में सोमवार को अपना खुद का पुराना रिकॉर्ड (62.34) तोड़ते हुए ग्रुप-ए के क्वालीफायर में 62.43 मीटर का थ्रो फेंककर नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया और क्वालीफायर में पांचवें स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया.

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे Jabir Pillyalil पहुंचे बाधा दौड़ के सेमीफाइनल में

27 साल की अनु ने इससे पहले इस साल मार्च में पटियाला में हुए फेडरेशन कप में राष्ट्रीय रिकार्ड 62.34 मीटर का थ्रो फेंककर राष्ट्रीय रिकार्ड स्थापित किया था. इस बीच, अंजलि देवी 400 मीटर के फाइनल में जगह बनाने से चूक गईं. अंजलि 400 मीटर दौड़ हीट में छठे स्थान पर रहीं. वह 52.33 सेकेंड का ही समय निकाल पाई और 400 मीटर के फाइनल में जगह नहीं बना पाई.

VIDEO: कुछ दिन पहले पीवी सिंधु ने एनडीटीवी के साथ खास बातचीत की थी. 

टिप्पणियां

अर्चना भी महिलाओं की 200 मीटर दौड़ में हीट-2 में आठवें स्थान पर रहीं. वह 23.65 सेकेंड का ही समय निकाल पाई और फाइनल के लिए क्वालीफाई करने से वंचित रह गईं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Ind Vs Aus: स्टीव स्मिथ ने एमएस धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट खेलकर मारा छक्का, देखते रह गए कोहली, देखें Video

Advertisement