कोरोना वायरस: विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप का आयोजन टला, अब 2022 में होगी

विश्व एथलेटिक्स’ ने टोक्यो ओलिंपिक की नयी तारीख घोषित होने के बाद यह फैसला करते हुए कहा कि अमेरिका के यूजीन में छह से 15 अगस्त 2021 तक प्रस्तावित इस चैम्पियनशिप का आयोजन 2022 में होगा.

कोरोना वायरस: विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप का आयोजन टला, अब 2022 में होगी

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  • 15 अगस्त 2021 तक प्रस्तावित थी यह चैंंपियनि‍शिप
  • नई तारीखों की घोषणा जल्‍द ही की जाएगी
  • टोक्यो ओलिंपिक के टलने के कारण ल‍िया गया फैसला
पेरिस:

दुनियाभर में कोरोनावायरस के संक्रमण के कारण फैले खौफ के कारण तोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics 2011) के एक साल तक टलने से 2021 में प्रस्तावित विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप (World Athletics Championships) का आयोजन एक साल के लिए टाल दिया गया है. यह चैंपियनशिप अब 2021 की जगह अब 2022 में होगी. ‘विश्व एथलेटिक्स' ने टोक्यो ओलिंपिक की नयी तारीख घोषित होने के बाद यह फैसला करते हुए कहा कि अमेरिका के यूजीन में छह से 15 अगस्त 2021 तक प्रस्तावित इस चैम्पियनशिप का आयोजन 2022 में होगा.


विश्व एथलेटिक्स ने कहा, ‘‘हम जापान के आयोजकों और अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति (आईओसी) द्वारा घोषित ओलंपिक की नयी तारीखों का समर्थन करते हैं.''इसमें कहा गया ‘‘ इससे हमारे एथलीटों को प्रशिक्षण और प्रतियोगिता में जाने के लिए जरूरी समय मिलेगा.''

उन्होंने कहा, ‘‘ हर किसी को इसे लेकर लचीला होना होगा और हम ओरेगोन में होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के लिए स्थानीय आयोजकों से चर्चा कर नयी तारीख की घोषणा करेंगे.'' विश्व एथलेटक्स ने कहा कि वह इसके लिए राष्ट्रमंडल खेल महासंघ के अलावा यूरोपीय एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के आयोजकों से भी चर्चा कर रहे हैं. बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन 27 जुलाई से सात अगस्त तक होगा जबकि यूरोपीय एथलेटिक्स चैम्पियनशिप का आयोजन म्यूनिख में 11 से 21 अगस्त तक होना है.

वीडियो: तेलंगाना टूरिज़्म को बढ़ावा देने पहुंची सानिया मिर्जा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com