Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

All England Open: महिला वर्ग में भारतीय चुनौती खत्‍म, साइना नेहवाल क्‍वार्टर फाइनल में हारीं

All England Open: महिला वर्ग में भारतीय चुनौती खत्‍म, साइना नेहवाल क्‍वार्टर फाइनल में हारीं

Saina Nehwal को क्‍वार्टर फाइनल में Tai Tzu Ying ने हराया (फाइल फोटो)

खास बातें

  • साइना को टॉप सीडेड ताइ जु यिंग ने हराया
  • ताइ जु यिंग ने 21-15, 21-19 से जीता मैच
  • सिंधु पहले राउंड में ही हो चुकी हैं बाहर
बर्मिघम :

भारत की अग्रणी महिला खिलाड़ी साइना नेहवाल (Saina Nehwal) प्रतिष्ठितऑल इंग्लैंड ओपन (All England Open) बैडमिंटन चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चीन की ताइ जु यिंग (Tai Tzu Ying)ने आठवीं सीड साइना को महिला एकल के अंतिम-8 में खेले गए मुकाबले में सीधे गेमों में हराया. ताइ जु यिंग ने यह मुकाबला 21-15, 21-19 से महज 37 मिनट में जीता. भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) पहले राउंड में ही हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं.

All England Championship: पहले ही राउंड में हारकर बाहर हुईं पीवी सिंधु

टॉप सीड यिंग ने इस जीत के साथ ही साइना (Saina Nehwal) के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 15-5 का कर लिया है. 2015 में यहां उपविजेता रह चुकी साइना (Saina Nehwal) पहले गेम में शुरू से ही लय नहीं पकड़ पाईं. चीनी खिलाड़ी ने 4-1 की बढ़त के साथ शुरुआत करते हुए अपनी बढ़त को एक समय 13-6 तक पहुंचा दिया. भारतीय खिलाड़ी के लिए पहला गेम हाथ से निकलता जा रहा था और वह लगातार कोशिशों के बावजूद गेम में वापसी नहीं कर पा रही थी, वहीं, दूसरी तरफ यिंग 14-8 से बढ़त लेने के बाद स्कोर को 20-12 तक पहुंचा दिया और फिर 16 मिनट में 21-15 से पहला गेम अपने नाम कर लिया.

पीवी सिंधु ने लड़ाकू विमान तेजस में भरी उड़ान, बना डाला 'यह रिकॉर्ड'

वर्ल्ड नंबर-9 साइना (Saina Nehwal) ने दूसरे गेम में अच्छी वापसी की.उन्होंने 4-2 की बढ़त के साथ शुरुआत करते हुए स्कोर को एक समय तक 9-4 तक पहुंचा दिया था, लेकिन यिंग ने यहां शानदार वापसी की और पहले तो स्कोर 9-11 किया और फिर 13-13 से बराबरी हासिल कर ली. नंबर-1 यिंग ने इसके बाद 16-14 की बढ़त बना ली. साइना (Saina Nehwal)ने फिर गेम में वापसी की और स्कोर 19-19 से बराबरी पर ला दिया.हालांकि चीनी खिलाड़ी ने यहां से मैच पर अपनी पकड़ बनाते हुए पहले तो 20-19 की बढ़त ली और फिर 21-19 से गेम और मैच अपने नाम कर लिया. साइना ने इससे पहले प्री-क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क की लिने होजमार्क क्लाएर्सफेल्ट को 8-21, 21-16, 21-13 से और पहले दौर के मुकाबले में स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिल्मर को 21-17, 21-18 से हराया था. साइना नेहवाल (Saina Nehwal) की हार के बाद महिला वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है.पुरुष वर्ग में किदाम्बी श्रीकांत ही अब एकमात्र भारतीय चुनौती हैं. सातवीं सीड श्रीकांत क्वार्टर फाइनल में दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोटा के खिलाफ मुकाबले में उतरेंगे. (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: साइना ने पीएम मोदी को भेंट किया बैडमिंटन रैकेट