Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Japan Open: पीवी सिंधु और बीसाई प्रणीत पहुंचे क्वार्टर-फाइनल में, एचएस प्रणॉय हारे

Japan Open: पीवी सिंधु और बीसाई प्रणीत पहुंचे क्वार्टर-फाइनल में, एचएस प्रणॉय हारे

प्रणीत ने दूसरे दौर में शानदार प्रदर्शन करते हुए जापान के कांटा सुनीयामा को दी मात

खास बातें

  • जापान के कांटा सुनीयामा को सीधे सेटो में दी मात
  • पहले दौर के मैच में भी जापानी खिलाड़ियों को ही दी थी शिकस्त
  • क्वार्टर फाइनल में इंडोनेशिया के टॉमी सुगिआटरे से होगा सामना
टोक्यो:

भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत (B Sai Praneeth) ने जापान ओपन के पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं. प्रणीत ने दूसरे दौर में शानदार प्रदर्शन करते हुए जापान के कांटा सुनीयामा ( Kanta Suneyama) को सीधे सेटों में 21-13, 21-16 से शिकस्त दी. भारतीय खिलाड़ी ने शुरुआत से ही दमदार खेल दिखाया और विपक्षी खिलाड़ी को वापसी का मौका न देते हुए 45 मिनट में ही मुकाबला जीत लिया. क्वार्टर फाइनल में प्रणीत का मुकाबला इंडोनेशिया के टॉमी सुगिआटरे के खिलाफ होगा. पहले दौर में भी प्रणीत ने जापानी खिलाड़ी को ही मात दी थी. वहीं हमवतन किदाम्बी श्रीकांत को शुरूआती मैच में हराने वाले एचएस प्रणॉय दूसरे दौर के मुकाबले में डेनमार्क के रासमस गेमके से 9-21 15-21 से पराजित हो गए.

Badminton: जापान ओपन के दूसरे दौर में पहुंचीं पीवी सिंधु, चीनी खिलाड़ी हेन को दी मात

इसके साथ ही भारत की अग्रणी महिला बैमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली. पांचवी सीड सिंधु ने गुरुवार को दूसरे दौर के एक कड़े मुकाबले में एक गेम से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए जापान की आया ओहोरी को 11-21, 21-10, 21-13 से मात दी. पहले गेम में सिंधु लय में नजर नहीं आई और शुरुआत से ही जापानी खिलाड़ी का पलड़ा भारी नजर आया. ओहोरी ने 21-12 से पहला गेम अपने नाम करके बड़े उलटफेर का संकेत दिया. 

Japan Open 2019: पहले ही दौर में एचएस प्रणय से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हुए के.श्रीकांत

इस बीच भारत के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने भी पुरुष युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. दूसरे दौर में भारतीय जोड़ी ने चीन के हुआंग शियांग और लियू चेंग की जोड़ी को तीन सेट तक चले कड़े मैच में 15-21, 21-11, 21-19 से पराजित किया. यह मुकाबला 53 मिनट तक चला. हालांकि हमवतन किदाम्बी श्रीकांत को शुरूआती मैच में हराने वाले एच एस प्रणॉय दूसरे दौर के मुकाबले में डेनमार्क के रासमस गेमके से 9-21 15-21 से पराजित हो गये. 

वीडियो: साइना नेहवाल ने पीएम मोदी को भेंट किया बैडमिंटन रैकेट