NDTV Khabar

Badminton: दुन‍िया के नंबर वन प्‍लेयर Kento Momota सड़क हादसे में घायल..

Kento Momota: राहत की बात यह रही क‍ि इस दुर्घटना में मोमोटा को हल्की चोट लगी. न्‍यू स्‍ट्रेट्स टाइम्‍स की र‍िपोर्ट के अनुसार, दुर्घटना व्यस्त हाईवे पर हुई जब ये सब लोग वैन में कुआलालंपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट जा रहे थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Badminton: दुन‍िया के नंबर वन प्‍लेयर Kento Momota सड़क हादसे में घायल..

Kento Momota के मलेश‍िया मास्‍टर्स में चैंप‍ियन बनने के कुछ ही घंटों बाद यह हादसा हुआ

खास बातें

  1. हादसे में मोमाटा को मामूली चोट आई
  2. कार के ड्राइवर की दुर्घटना में हो गई मौत
  3. मोमोटा ने रव‍िवार को जीता है मलेश‍िया मास्‍टर्स ख‍िताब

दुनिया के नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी केंटो मोमोटा (Kento Momota)सहित चार लोग सोमवार को एक सड़क दुर्घटना में घायल हो गए. रिपोर्ट के अनुसार मोमोटा के मलेशिया मास्टर्स का खिताब जीतने के कुछ घंटों बाद हुई इस दुर्घटना में कार के ड्राइवर की मौत हो गई. राहत की बात यह रही क‍ि इस दुर्घटना में मोमोटा को हल्की चोट लगी. न्‍यू स्‍ट्रेट्स टाइम्‍स की र‍िपोर्ट के अनुसार, दुर्घटना व्यस्त हाईवे पर हुई जब ये सब लोग वैन में कुआलालंपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट जा रहे थे.

पुलेला गोपीचंद ने लगाया प्रकाश पादुकोण पर यह बड़ा आरोप

टिप्पणियां

र‍िपोर्ट के अनुसार,जापान के बेहतरीन ख‍िलाड़ी मोमोटा जिस वैन में सफर कर रहे थे उसने पीछे से एक लॉरी को टक्कर मार दी जो काफी धीरे चल रही थी. इस दुर्घटना में ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई. र‍िपोर्ट के अनुसार, हादसे तड़के 4:45 बजे हुए इस हादसे में मारे गए ड्राइवर की पहचान बावन नागेश्‍वरु के रूप में हुई है. दमकल और बचाव विभाग के वरिष्ठ अधिकारी नोराजम खमीस के हवाले से बताया गया कि पीड़ित के शव और सभी घायलों को प्रशासनिक राजधानी पुत्रजया के अस्पताल में भेजा गया है.


मोमोटा ने रविवार को कुआलालंपुर में डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन को 24-22, 21-11 से हराकर मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीता था. टॉप सीड मोमोटा ने 54 मिनट तक चले खिताबी मुकाबले में पांचवीं सीड एक्सेलसन को 24-22, 21-11 से हराया था. इन दोनों के बीच यह अब तक का 15वां मुकाबला था ज‍िसमें से मोमोटा ने 14 बार जीत हास‍िल की है. दो बार के वर्ल्ड चैंपियन मोमोटा ने पिछले अगस्त में बासेल में आयोजित वर्ल्‍ड चैम्पियनशिप में में भी खिताब जीता था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... IMF की नजर अब नागरिकता कानून और NRC के खिलाफ प्रदर्शनों पर भी, 7 बड़ी बातें

Advertisement