Badminton: अब पीवी सिंधु की हुई इंडोनेशिया मास्टर्स से छुट्टी

पिछले साल उन्होंने कई टूर्नामेंट खेले, लेकिन पीवी सिंधु एक भी खिताब जीतकर अपने चाहने वालों को भरोसा नहीं दे सकीं. और उनके आलोचकों की संख्या बढ़ती जा रही है...

Badminton: अब पीवी सिंधु की हुई इंडोनेशिया मास्टर्स से छुट्टी

जकार्ता:

विश्व चैम्पियन पीवी सिंधू (PV Sindhu) वीरवार को को यहां इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के करीबी क्वार्टरफाइनल में जापान की सयाका ताकाहाशी के हाथों मिली हार से बाहर हो गयीं. पिचले साल वर्ल्ड चैंपियनशिप का खिताब जीतने के बाद पीवी सिंधु ऐसी फिसली हैं कि अभी तक नहीं संभल पायी हैं. पिछले साल उन्होंने कई टूर्नामेंट खेले, लेकिन पीवी सिंधु एक भी खिताब जीतकर अपने चाहने वालों को भरोसा नहीं दे सकीं. और उनके आलोचकों की संख्या बढ़ती जा रही है, जो अब उनकी ओलिंपिक तैयारियों को लेकर सवाल उठाने लगे हैं. 

यह भी पढ़ें:  भारत के ल‍िए न‍िराशा भरा द‍िन, साइना नेहवाल और बी साई प्रणीत भी इंडोनेश‍िया मास्‍टर्स से बाहर

सिंधू एक घंटे छह मिनट तक चले रोमांचक मुकाबले में 21-16 16-21 19-21 से हार गयीं.हालांकि, शुरुआत सिंधु ने अच्छी की और उन्होंने पहला गेम आसानी से 21-16 से अपने नाम कर लिया, लेकिन यहां से फिर कोई गेम उनके नाम नहीं आ सका. अगले दोनों ही गेमों में जापानी खिलाड़ी जोरदार वापसी करते हुए पीवी सिंधु पर हावी रहीं. हालांकि, दोनों ही गेमों में एक समय सिंधु बराबर की टक्कर दे रही थीं, लेकिन निर्णायक पलों में सयाका ने खेल का स्तर ऊंचा करते हुए सिंधु को पछाड़ दिया. दुनिया की छठे नंबर की सिंधू का वीरवार के मैच से पहले 14वीं रैंकिंग की जापानी खिलाड़ी के खिलाफ जीत का रिकार्ड 4-2 था. 

ताकाहाशी ने अपने पहले दौर के मुकाबले में भारत की सायना नेहवाल को मात दी थी और अब उन्होंने वर्ल्ड नंबर-6 सिंधु को भी एक घंटे छह मिनट तक चले मुकाबले में हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. क्वार्टर फाइनल में ताकाहाशी का सामना वांग झी यी से होगा. इस जीत के साथ ताकाहाशी ने सिंधु के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 3-4 का कर लिया है. सिंधु इससे पहले, साल के पहले टूर्नामेंट मलेशिया मास्टर्स से क्वार्टर फाइनल में बाहर हो गई थी. इंडोनेशिया मास्टर्स में इससे पहले बुधवार को सायना, किदांबी श्रीकांत, सौरभ वर्मा, बी.साई प्रणीत, समीर वर्मा, पारुपल्ली कश्यप और एचएस प्रणॉय अपने पहले दौर में हारकर बाहर हो जाना पड़ा था.

Newsbeep

VIDEO: पीवी सिंधु ने काफी समय पहले एनडीटीवी से खास बात की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ताकाहाशी ने दूसरे दौर में एक और शीर्ष भारतीय साइना नेहवाल को हराया था