Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Badminton: पीवी सिंधु ने अकाने यामागुची को हराया, वर्ल्‍ड टूर फाइनल्स में की जीत के साथ शुरुआत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Badminton: पीवी सिंधु ने अकाने यामागुची को हराया, वर्ल्‍ड टूर फाइनल्स में की जीत के साथ शुरुआत

पीवी सिंधु ने अपने पहले मैच में जापान की अकाने यामागुची को सीधे गेमों में हराया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. जापान की यामागुची को सीधे गेमों में हराया
  2. मैच में 24-22, 21-15 से जीत हासिल की
  3. टूर्नामेंट में तीसरी बार भाग ले रहीं सिंधु
ग्वांग्झू:

ओलिंपिक खेलों की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट शटलर पीवी सिंधु ने वर्ल्‍ड टूर फाइनल्स टूर्नामेंट के महिला एकल ग्रुप 'ए' में जीत के साथ अपने अभियान का आगाज किया है. सिंधु ने अपने पहले मैच में बुधवार को वर्ल्‍ड नंबर दो और मौजूदा चैंपियन अकाने यामागुची को सीधे गेम में पराजित किया. दुबई में पिछली बार उपविजेता रहीं सिंधु ने संयम और आक्रामकता का अच्छा नमूना पेश किया तथा जापानी खिलाड़ी को 24-22, 21-15 से शिकस्‍त दी. टूर्नामेंट में तीसरी बार भाग ले रही सिंधु ने कई अवसरों पर पिछड़ने के बावजूद हौसला बनाए रखा. पहला गेम 27 मिनट तक चला और इसमें दोनों शटलर ने एक-दूसरे पर हावी होने में कोई कसर नहीं छोड़ी. पहले गेम में इंटरवल के समय सिंधु 6-11 से पीछे चल रही थी लेकिन इसके बाद उन्होंने जबर्दस्त वापसी की और अपनी प्रतिद्वंद्वी के बैकहैंड पर करारे स्मैश लगाकर स्कोर 19-19 से बराबर कर दिया.

सबसे ज़्यादा कमाने वाली टॉप 10 महिला एथलीटों में शामिल हुईं पीवी सिंधु, जानें कमाई

इसके बाद खिलाड़ियों की मानसिकता की परीक्षा थी जिसमें भारतीय अव्वल रही और उन्होंने पहला गेम अपने नाम कर दिया. दूसरे गेम में यामागुची ने भारतीय खिलाड़ी के बैकहैंड को निशाने पर रखकर दबाव बनाने की कोशिश की लेकिन सिंधु इस चुनौती के लिये तैयार थी और उन्होंने जापानी खिलाड़ी को करारा जवाब देकर 3-1 से बढ़त हासिल कर ली. यामागुची ने हालांकि दबाव बनाये रखा और इस बीच सिंधु ने भी एक गलती की जिससे जापानी खिलाड़ी 6-3 से बढ़त पर आ गई. यामागुची ने इसके बाद बाहर शॉट मारा और एक बार उनकी शटल नेट पर भी उलझी. इससे सिंधु को वापसी का मौका मिला और वह 8-7 से आगे हो गईं.

वीडियो: वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में मेडल जीतकर लौटीं पीवी सिंधु

यामागुची ने हालांकि हार नहीं मानी और इंटरवल तक वह 11-10 से आगे हो गयी. सिंधु ने ब्रेक के बाद जापानी खिलाड़ी की दो गलतियों का फायदा उठाकर 14-11 से बढ़त बनाई. वह यहीं पर नहीं रुकीं और उन्होंने जल्द ही 18-11 से बढ़त बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली. यामागुची ने जब शॉट नेट पर मारा तो सिंधु को छह मैच प्वाइंट मिल गए. जापानी प्‍लेयर ने एक मैच प्वाइंट बचाया लेकिन वह फिर से नेट पर खेल गईं और सिंधु ने मैच अपने नाम कर दिया. इस टूर्नामेंट में प्रत्येक ग्रुप से दो खिलाड़ी सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई करेंगी जिसके बाद नाकआउट का ड्रॉ होगा. सत्र के इस आखिरी टूर्नामेंट में चोटी के आठ खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. (इनपुट: एजेंसी)

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... मलाइका अरोड़ा ने पहना ऐसा गाउन, अपशब्द कहने लगीं फराह खान

Advertisement