BADMINTON: PV Sindhu को वर्ल्ड टूर के दूसरे मुकाबले में भी मिली हार

BADMINTON: PV Sindhu को वर्ल्ड टूर के दूसरे मुकाबले में भी मिली हार

पीवी सिंधु की फाइल फोटो

गुआंगझाओ (चीन):

मौजूदा विजेता भारत की पीवी सिंधु (PV Sindhu) बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में भी हार गई. विश्व चैंपियनशिप में पीवी सिंधु (PV Sindhu) को वीरवार को चीन की चेन यू फेई के हाथों मात खानी पड़ी. अपने पहले मैच में सिंधु को जापान की अकाने यामागुची के हाथों मिली थी. दूसरे मैच में चीनी खिलाड़ी ने सिंधु को 20-22, 21-16, 21-12 से परास्त किया. फेई पहले गेम में 9-6 से और फिर 17-12 से आगे थीं. सिंधु ने इसके बाद अच्छी वापसी की और स्कोर 17-18 तक ला दिया, लेकिन चीनी खिलाड़ी ने फिर स्कोर 20-17 कर दिया. 

यह भी पढ़ें: बीडब्ल्यूएफ ने भारतीय डबल प्लेयर रैंकीरेड्डी व शेट्टी को किया इस बड़े पुरुस्कार के लिए नामित

यहां सिंधु ने लगातार तीन अंक लेकर स्कोर 20-20 से बराबरी पर ला दिया. इसके बाद ओलिंपिक पदक विजेता सिंधु (PV Sindhu) ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाते हुए लगातार दो अंक लेकर 22-20 से रोमांचक अंदाज में पहला गेम जीत लिया. दूसरे गेम में भारतीय खिलाड़ी ने 4-1 से बढ़त ले ली थी, लेकिन चीनी खिलाड़ी ने अच्छी वापसी करते हुए स्कोर 4-4 से बराबरी पर ला दिया। इसके बाद दोनों खिलाड़ी फिर से 7-7 से बराबरी पर आ गईं.


यह भी पढ़ें: पीवी स‍िंधु पर लगा 77 लाख रु. का दांव, जानें क‍िस टीम की ओर से खेलेंगी..

चीनी खिलाड़ी ने चार अंकों की बढ़त बना ली ब्रेक में 11-7 के स्कोर के साथ गई. इसके बाद एक समय वह 20-14 से आगे थीं और फिर उन्होंने लगातार अंक लेते हुए 21-16 से गेम जीतकर मुकाबले को तीसरे गेम में पहुंचा दिया. तीसरे और निर्णायक गेम में दोनों खिलाड़ियों ने दमदार शुरुआत करते हुए दमदार खेल खेला। नतीजन एक समय स्कोर 10-10 से बराबर था, लेकिन फेई ने यहां से विश्व विजेता को आगे नहीं बढ़ने दिया और यह गेम भी जीतकर मुकाबला अपने नाम किया. फेई की यह सिंधु के खिलाफ चौथी जीत है जबकि सिंधु छह बार फेई से मुकाबला जीतने में सफल रही हैं.

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ग्रुप-ए के अपने पहले मैच को हारने के बाद सिंधु की सेमीफाइनल की डगर अब बेहद कठिन हो गई है. अन्हें अब अपने ग्रुप में सिर्फ एक मैच खेलना है जो वह चीन की हि बिंग जियाओ के खिलाफ शुक्रवार को खेलेंगी. सिंधु ने अपने पिछले वर्ल्ड टूर फाइनल्स में एक भी मुकाबला नहीं हारा था.