NDTV Khabar

BADMINTON: पीवी सिंधु नहीं जीत सकीं थाईलैंड ओपन खिताब, जापानी खिलाड़ी ने हराया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BADMINTON: पीवी सिंधु नहीं जीत सकीं थाईलैंड ओपन खिताब, जापानी खिलाड़ी ने हराया

पीवी सिंधु की फाइल फोटो

खास बातें

  1. फाइनल में दिखा सिंधु का जलवा
  2. सीधे गेमों में हार गईं सिंधु
  3. जापानी खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा ने जीता खिताब
बैंकॉक:
टिप्पणियां

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु थाईलैंड ओपन खिताब से चूक गई हैं. खिताबी मुकाबले में उन्हें जापान की नोजोमी ओकुहारा ने मात देकर सिंधु का एक ओर खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया. नोजोमी ओकुहारा को खिताब जीतने में बिल्कुल भी परेशानी नहीं हुई और उन्होंने सीधे गेमों आसानी से सिंधु को हरा दिया. 

करोड़ों भारतीय बैडमिंटन प्रेमी उम्मीद कर रहे थे कि रविवार का दिन रियो ओलिंपिक रजत विजेता पीवी सिंधु  उन्हें एक और खिताबी खुशी प्रदान करेंगी. लेकिन जापानी नोजोमी ओकुहारा के खेल के आगे सिंधु दोनों ही गेमों में बैकफुट पर रहीं. और नोजोमी ने सिंधु पर पूरी तरह से हावी होते हुए उन्हें 21-15 और 21-18 से हरा दिया. 

पहले गेम में सिंधु ने खाता खोला, लेकिन इसके तुरंत बाद ही ओकुहारा ने भी अंक लेकर स्कोर बराबर कर लिया. इसके बाद, जापान की खिलाड़ी ने अंक बटोरने शुरू किए और चार अंकों की बढ़त लेकर सिंधु को 6-2 से पीछे कर दिया. सिंधु ने ओकुहारा की बराबरी करने की कोशिश की, लेकिन जापान की खिलाड़ी ने उन्हें आगे बढ़ने का मौका नहीं दिया और पहला गेम 21-15 से जीत लिया.

यह भी पढ़ें: बैडमिंटन: गुरु गोपीचंद को पीवी सिंधु और साइना नेहवाल से है यह उम्‍मीद...

दूसरे गेम में सिंधु ने ओकुहारा को अच्छी टक्कर दी। एक समय पर दोनों ने 9-9 से बराबरी कर ली थी। इसके बाद, दोनों का स्कोर आगे पीछे चलता रहा। अंत में फिर से दोनों ने 18-18 से बराबरी की. यहां ओकुहारा ने सिंधु के थोड़ा ढीले पड़ने का फायदा उठाया और दो अंक हासिल करने के साथ ही दूसरा गेम 21-18 से जीतते हुए थाईलैंड ओपन खिताब अपने नाम कर लिया.दोनों के बीच अब तक खेले गए 10 मैचों का स्कोर 5-5 से बराबर था, लेकिन ओकुहारा ने 11वां मैच जीतने के साथ ही 6-5 से बढ़त बना ली है. 

VIDEO:  सिंधु जब पिछले साल विश्व चैंपियनशिप में रजत जीतकर भारत लौटीं थीं.

इससे पहले इस साल के शुरू में ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में इन दोनों का मुकाबला हुआ था जिसमें भारतीय खिलाड़ी जीत दर्ज करने में सफल रही थी. 




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... भारती सिंह ने इस शख्स से कहा 'I Love You' तो जवाब मिला- औकात देखकर बात किया कर...देखें Video

Advertisement