NDTV Khabar

Badminton: जापान ओपन के दूसरे दौर में पहुंचीं पीवी सिंधु, चीनी खिलाड़ी हेन को दी मात

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Badminton: जापान ओपन के दूसरे दौर में पहुंचीं पीवी सिंधु, चीनी खिलाड़ी हेन को दी मात

इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था सिंधु को

खास बातें

  1. पहले दौर में चीनी खिलाड़ी को दी करारी मात
  2. दो दौर में जापानी खिलाड़ी आया ओहोरी से होगा सामना
  3. इस साल अभी तक एक भी खिताब नहीं जीत सकी है सिंधु
टोक्यो:

भारतीय स्टार शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) जापान ओपन (Japan Open 2019) के दूसरे दौर में पहुंचने में सफल रही. हाल ही में इंडोनेशिया ओपन (Indonesia Open 2019) के फाइनल में पहुंचने वाली पांचवीं सीड सिंधु ने बुधवार को महिला एकल के अपने पहले मैच में चीन की हेन यूएई (Han Yue) को 37 मिनट में 21-9 21-17 से मात दी. इस जीत के साथ ही सिंधु ने यूएई के खिलाफ 2-0 का करियर रिकॉर्ड कर लिया है. भारतीय खिलाड़ी ने 2017 के चीन ओपन में भी यूएई को मात दी थी. दूसरे दौर में सिंधु का सामना वर्ल्ड नंबर-20 जापान की आया ओहोरी (Aya Ohori) से होगा. ओहोरी के खिलाफ सिधु का 7-0 का एकतरफा रिकॉर्ड हैं. 

Japan Open 2019: पहले ही दौर में एचएस प्रणय से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हुए के.श्रीकांत

इसके अलावा भारत के समीर वर्मा (Sameer Verma) पहले दौर की बाधा पार करने में विफल रहे. समीर को पहले दौर में डेनमार्क के एंडर्स एंटरसन के हाथों 17-21, 12-21 से हार का सामना करना पड़ा. पुरुष युगल में सात्विकसाइराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने पहले दौर में इंग्लैंड के मार्कस एलिस और क्रिस लेंड्रिग को 43 मिनट में 21-16 21-17 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया. 


Japan Open 2019: जापानी खिलाड़ी निशिमोतो को हराकर दूसरे दौर में पहुंचे भारत के बी. साई प्रणीत

टिप्पणियां

मिश्रित युगल वर्ग में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी को भी हार का सामना करना पड़ा. भारतीय जोड़ी को चीन के झेंड सी वेई और हुआंग या क्वियोंग की जोड़ी ने 21-11, 21-14 से पराजित किया. महिला एकल में अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी को कोरिया की किम सो यियोंग और कोंग सी योंग के हाथों 16-21, 14-21 से हार का सामना करना पड़ा. (इनपुटः IANS)

वीडियो: साइना नेहवाल ने पीएम मोदी को भेंट किया बैडमिंटन रैकेट



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Tanhaji Box Office Collection Day 17: अजय देवगन की 'तान्हाजी' ने 17वें दिन मचाया तूफान, बॉक्स ऑफिस पर बनाया रिकॉर्ड

Advertisement