NDTV Khabar

BADMINTON: मलेशिया ओपन के साथ पीवी सिंधु करेंगी नए साल के अभियान की शुरुआत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BADMINTON: मलेशिया ओपन के साथ पीवी सिंधु करेंगी नए साल के अभियान की शुरुआत

पीवी सिंधु की फाइल फोटो

खास बातें

  1. हालिया समय में झेलनी पड़ी है एक के बाद एक कई हार
  2. पहले दौर में रूस की येवगेनिया कोसेत्सकाया से भिड़ेंगी
  3. किदांबी श्रीकांत चीनी ताइपे के चाऊ टिएन चेन से भिड़ेंगे
कुआलालम्पुर:

विश्व चैंपियन भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु मंगलवार से यहां शुरु हो रहे मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 टूर्नामेंट (Malaysia Badminton Open) में जीत के साथ नए साल की शुरुआत करना चाहेंगी. ओलिंपिक रजत पदक विजेता सिंधु पिछले साल विश्व चैंपियनशिप का खिताब जीतने के बाद से ही अपने खराब दौर से गुजर रही है और पिछले महीने दिसंबर में वह विश्व टूर फाइनल्स में अपना खिताब बचाने में भी असफल रहीं थी. और अब जब नए साल की शुरुआत हो रही है, तो पीवी सिंधु और भारतीय बैडमिंटन के चाहने वालों को उम्मीद है कि उनकी सितारा खिलाड़ी इस साल हालिया खराब प्रदर्शन से उबरते हुए एक बार फिर से दुनिया भर में अपने खेल का जादू बिखेरेंगी. 

यह भी पढ़ें:  बैडम‍िंटन में PV Sindhu के नाम विश्‍व खिताब, Lakshya Sen बने भविष्य की उम्मीद


दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी सिंधु को टूर्नामेंट के अपने पहले दौर में रूस की येवगेनिया कोसेत्सकाया के खिलाफ मुकाबले में उतरना है. सिंधु अगर पहले दौर की बाधा पार कर लेती है तो क्वार्टर फाइनल में उन्हें दुनिया की नंबर एक चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग के खिलाफ उतरना पड़ सकता है महिला एकल में सिंधु के अलावा पिछले साल इंडोनेशिया मास्टर्स का खिताब जीतने वाली सायना नेहवाल को अपने पहले दौर में क्वालीफायर के खिलाफ खेलना है.

यह भी पढ़ें:  रैंक‍िंग में 18 साल के लक्ष्‍य ने लगाई 'लंबी छलांग', टॉप-40 में शाम‍िल...

पुरुष एकल में बी साई प्रणीत पहले दौर में थाईलैंड के कांताफोन वानचोरेंग से और किदांबी श्रीकांत चीनी ताइपे के चाऊ टिएन चेन से भिड़ेंगे. वहीं, पूर्व वर्ल्ड नंबर-6 पारुपल्ली कश्यप का सामना टॉप सीड और वर्ल्ड नंबर-1 जापान के केंटो मोमोटा से जबकि एचएस प्रणॉय का सामना मोमोटा के हमवतन कांता सुनेयामा से होगा.

टिप्पणियां

VIDEO:  एनडीटीवी ने कुछ समय पहले एनडीटीवी से खास बात की थी. 

पुरुष युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी का सामना ओंग यू सिन और टियो ई यी की जोड़ी से होगा. महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी का सामना चांग यी ना और किम यी रिन से होगा.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली से सटे नोएडा में दूध का पैकेट चुराते CCTV कैमरे में कैद हुआ पुलिसवाला, देखें VIDEO

Advertisement