Badminton: एश‍िया टीम चैंप‍ियनश‍िप में भारतीय पुरुष टीम की नजर मेडल पर..

भारतीय पुरुष टीम में दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत, 2019 विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत, एचएस प्रणय, शुभंकर शर्मा और लक्ष्य सेन को शामिल किया गया है.

Badminton: एश‍िया टीम चैंप‍ियनश‍िप में भारतीय पुरुष टीम की नजर मेडल पर..

भारतीय पुरुष टीम में वर्ल्‍ड चैंप‍ियनश‍िप के ब्रॉन्‍ज मेडल‍िस्‍ट साई प्रणीत भी शाम‍िल हैं

खास बातें

  • कोरोना वायरस के खौफ के बीच हो रहा आयोजन
  • खौफ के कारण भारतीय मह‍िला टीम टूर्नामेंट से हटी
  • भारतीय पुरुष टीम में है प्रणीत, श्रीकांत, प्रणय जैसे द‍िग्‍गज
मनीला:

Asia badminton team championship: कोरोना वायरस के डर के बावजूद भारत की मजबूत पुरुष टीम एशिया टीम बैडमिंटन चैंपियनशिप (Asia badminton team championship) के लिए फ‍िलीपींस के मनीला शहर पहुंच गई है. टीम की नजरें मेडल जीतने पर टिकी हैं जिससे ओल‍िंप‍िक वर्ष में खिलाड़ियों को अहम रैंकिंग अंक मिलेंगे. भारतीय महिला टीम ने कोरोना वायरस के फैलने के डर के कारण प्रतियोगिता के लिए नहीं जाने का फैसला किया है. इस वायरस के कारण चीन में अब तक 900 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. चीन के वुहान के 44 साल के एक पर्यटक की एक फरवरी को फिलीपींस में मौत हो गई थी. देश में अब तक वायरस के  अब तक तीन मामले सामने आ चुके हैं.

Saina Nehwal के बीजेपी में शामिल होने पर बैडम‍िंटन प्‍लेयर Jwala Gutta ने कसा तंज..

 भारतीय पुरुष टीम में दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत, 2019 विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत, एचएस प्रणय, शुभंकर शर्मा और लक्ष्य सेन को शामिल किया गया है. भारतीय पुरुष टीम ने 2016 में इस चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था. टीम को शुरुआत में ग्रुप 'ए' में दो बार के गत चैंपियन इंडोनेशिया और मेजबान फ‍िलीपींस के साथ रखा गया था लेकिन मेजबान देश के यात्रा प्रतिबंध के कारण चीन और हांगकांग के नहीं खेलने के कारण सोमवार को टीम मैनेजरों की बैठक में दोबारा ड्रॉ हुआ. भारत को अब मलेशिया और कजाखस्तान के साथ ग्रुप बी में रखा गया है. सभी चार ग्रुपों से शीर्ष दो टीमें क्वार्टर फाइनल में जगह बनाएंगी

Newsbeep

एशिया टीम चैंपियनशिप का आयोजन तीसरी बार किया जा रहा है और यह थॉमस एवं उबेर कप के एशिया क्वालीफायर भी हैं. भारतीय टीम के कजाखस्तान के खिलाफ आसानी से जीत दर्ज करने की उम्मीद है लेकिन मलेशिया के खिलाफ मुकाबला रोमांचक होगा. मलेशिया की युवा टीम में दुनिया के 14वें नंबर के खिलाड़ी ली जी जिया, 2014 युवा ओल‍िंपिक के स्वर्ण पदक विजेता चीम जून वेई और विश्व जूनियर चैंपियनशिप के तीन बार के रजत पदक विजेता लियोंग जुन हाओ शामिल हैं. युगल में मलेशिया के पास ओंग यू सिन और तियो ई यी की दुनिया की 17वें नंबर की जोड़ी है जिन्होंने पिछले महीने थाईलैंड मास्टर्स का खिताब जीता. गोह जी फेई और नूर इजुद्दीन मोहम्मद रुमसानी भी टीम में शामिल हैं. यह जोड़ी 2018 एशिया टीम चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता टीम का हिस्सा रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: साइना नेहवाल ने पीएम मोदी को भेंट क‍िया बैडम‍िंटन रैकेट



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)