NDTV Khabar

Badminton: साइना नेहवाल इंडोनेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में पहुंचीं, श्रीकांत बाहर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Badminton: साइना नेहवाल इंडोनेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में पहुंचीं, श्रीकांत बाहर

थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को साइना नेहवाल ने सीधे सेटों में पराजित किया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को हराया
  2. सीधे गेमों में 21-7, 21-18 से जीता मैच
  3. श्रीकांत को जोनाथन क्रिस्‍टी ने पराजित किया
जकार्ता :

भारत की स्‍टार शटलर साइना नेहवाल (Saina Nehwal) ने प्रतिष्ठित इंडोनेशिया मास्‍टर्स ( Indonesia Masters) बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. वर्ल्ड नम्बर-9 साइना ने महिला सिंगल्‍स वर्गके क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को शिकस्‍त दी. साइना ने 33 मिनटों तक चले इस मुकाबले में पोर्नपावी को सीधे गेमों में 21-7, 21-18 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया और अंतिम-4 में अपनी जगह सुनिश्चित की.एक अन्‍य मैच में भारत के पुरुष वर्ग के शीर्ष खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को हार का सामना करना पड़ा है. क्‍वार्टर फाइनल में जोनाथन क्रिस्‍टी ने श्रीकांत को 21-18, 21-19 से पराजित किया.

साइना नेहवाल ने किया पति पारुपल्ली कश्यप से जुड़े यादगार पलों का खुलासा


साइना के लिए यह मुकाबला एक तरह से आसान साबित हुआ. मुकाबले का पहला गेम जीतने में उन्‍होंने ज्‍यादा वक्‍त नहीं लगाया. 21-7 से यह गेम जीतते हुए उन्‍होंने बढ़त बनाई और फिर दूसरा गेम 21-18 के स्‍कोर पर जीतकर मैच अपने नाम कर लिया. थाईलैंड की खिलाड़ी से साइना का सामना चौथी बार हो रहा था.

टिप्पणियां

वर्ल्ड नम्बर-22 पोर्नपावी के खिलाफ खेले गए पिछले तीन मुकाबलों में साइना ने जीत हासिल की थी. साइना का सामना सेमीफाइनल में शनिवार को चीन की चेन शियाओशिन और हे बिंगजियाओ के बीच होने वाले क्वार्टर फाइनल मैच की विजेता खिलाड़ी से होगा.इंडोनेशिया के वर्ल्ड नम्बर-12 क्रिस्टी ने 47 मिनट तक चले मुकाबले में श्रीकांत को शिकस्‍त दी. श्रीकांत का सामना पांचवीं बार क्रिस्टी से हो रहा था. पिछले चार मुकाबलों का स्कोर दोनों खिलाड़ियों के बीच 2-2 से बराबर था लेकिन इस मैच में जीत के साथ क्रिस्टी अब जीत के मामले में श्रीकांत से 3-2 से आगे हो गए हैं. श्रीकांत की हार के साथ ही इस टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है. (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: साइना नेहवाल ने पीएम मोदी को भेंट किया बैडमिंटन रैकेट



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... नेहा कक्कड़ और आदित्य की शादी पर पापा उदित नारायण बोले- मेरे परिवार में फीमेल सिंगर का आना...

Advertisement