Badminton: भारत के ल‍िए न‍िराशा भरा द‍िन, साइना नेहवाल और बी साई प्रणीत भी इंडोनेश‍िया मास्‍टर्स से बाहर

गत चैम्पियन और भारत की नंबर दो महिला बैडम‍िंटन ख‍िलाड़ी साइना नेहवाल को इंडोनेशिया मास्टर्स बैडम‍िंटन टूर्नामेंटके पहले दौर में उलटफेर का श‍िकार होना पड़ा है.

Badminton: भारत के ल‍िए न‍िराशा भरा द‍िन, साइना नेहवाल और बी साई प्रणीत भी इंडोनेश‍िया मास्‍टर्स से बाहर

गत चैंप‍ियन Saina Nehwal को इंडोनेश‍िया मास्‍टर्स के पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा

खास बातें

  • जापान की सयाका ताकाहाशी से हारीं साइना
  • साई प्रणीत को चीन के श‍ि यु ने हराया
  • श्रीकांत और सौरभ पहले ही हो चुके हैं बाहर
जकार्ता:

गत चैम्पियन और भारत की नंबर दो महिला बैडम‍िंटन ख‍िलाड़ी साइना नेहवाल (Saina Nehwal) को इंडोनेशिया मास्टर्स बैडम‍िंटन टूर्नामेंट (Indonesia Masters) के पहले दौर में उलटफेर का श‍िकार होना पड़ा है. साइना को जापान की सयाका ताकाहाशी से अपने मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा और इस हार के साथ ही वे टूर्नामेंट से बाहर हो गई. पुरुष वर्ग में भारत के स्‍टार प्‍लेयर बी साई प्रणीत (B Sai Praneeth)भी अपना मैच हारकर मुकाबले से बाहर हो गए हैं. पिछले साल इस टूर्नामेंट को अपने नाम करने वाली साइना का खराब दौर चल रहा है, उन्हें 50 मिनट तक चले मुकाबले में ताकाहाशी से 19-21 13-21 5-21 से हार झेलनी पड़ी.

पुलेला गोपीचंद ने लगाया प्रकाश पादुकोण पर यह बड़ा आरोप

लंदन ओल‍िंप‍िक्‍स में कांस्य पदक जीतने वाली साइना (Saina Nehwal) पिछले हफ्ते मलेशिया मास्टर्स के क्वार्टरफाइनल में पहुंची थी. उधर, पुरुषों के एकल वर्ग में विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदकधारी बी साई प्रणीत की चुनौती भी टूर्नामेंट में समाप्त हो गयी. उन्हें आठवीं वरीयता प्राप्त चीन के शि यु कि से 21-16 18-21 10-21 से पराजय मिली मिश्रित युगल में प्रणव जेरी चोपड़ा और सिक्की रेड्डी को इयोन हवे वोन और को सुंग हुन की दक्षिण कोरियाई जोड़ी से 8-21 14-21 से हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले भारत के पुरुष वर्ग के दो अन्‍य बैडम‍िंटन ख‍िलाड़ि‍यों क‍िदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) और सौरभ वर्मा (Sourabh Verma) को भी बुधवार को पहले दौर की हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था.

Newsbeep

भारत के किदाम्बी श्रीकांत (Kidambi Srikanth)को इंडोनेशिया के शेशर हिरेन रुहस्तावितो ने बाहर का रास्‍ता द‍िखाया. इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने यह मैच 18-21, 21-12, 21-14 से जीता इस सीजन में यह दूसरी बार है जब श्रीकांत को शुरुआती दौर में ही हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है. प‍िछले सप्‍ताह मलेश‍िया मास्‍टर्स में भी भारत के इस शीर्ष ख‍िलाड़ी को हार का सामना करना पड़ा था. सौरभ वर्मा को चीन के ल्‍यू गुआंगझू के हाथों हार का सामना करना पड़ा. चीन के गुआंगझू ने यह मुकाबला 21-15, 21-10 से जीता.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: साइना नेहवाल ने पीएम मोदी को भेंट क‍िया बैडम‍िंटन रैकेट



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)