BADMINTON: कुछ ऐसे सेमीफाइनल में भारत को एशियाई चैंपियनशिप में मिली हार, कांस्य से करना पड़ा संतोष

18 वर्षीय लक्ष्य सेन ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और उन्होंने वर्ल्ड नंबर सात जोनाथन क्रिस्टली को 21-18, 22-20 से हराकर भारत को मुकाबले में 1-1 से बराबरी पर ला दिया

BADMINTON: कुछ ऐसे सेमीफाइनल में भारत को एशियाई चैंपियनशिप में मिली हार, कांस्य से करना पड़ा संतोष

क्वार्टरफाइनल जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने वाली भारतीय टीम

मनीला:

भारतीय पुरुष टीम को शनिवार को यहां एशियाई टीम चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में मौजूदा चैंपियन इंडोनेशिया के खिलाफ कड़े संघर्ष में हारकर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा. लगातार तीसरे खिताब की तलाश में लगी इंडोनेशिया ने भारतीय को 3-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया, जहां अब खिताब के लिए उसका सामना रविवार को मलेशिया के साथ होगा. भारतीय टीम अपने स्टार खिलाड़ियों पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणॉय के बिना ही सेमीफाइनल में उतरी. वहीं, विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत को एंथोनी गिंटिंग के खिलाफ अपना मुकाबला बीच में ही छोड़ना पड़ा. 

यह भी पढ़ें:   भारतीय टीम ने एशियाई चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में बनायी जगह

इससे मलेशिया को 1-0 की बढ़त मिल गई. हालांकि 18 वर्षीय लक्ष्य सेन ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और उन्होंने वर्ल्ड नंबर सात जोनाथन क्रिस्टली को 21-18, 22-20 से हराकर भारत को मुकाबले में 1-1 से बराबरी पर ला दिया.


यह भी पढ़ें:  Saina Nehwal के बीजेपी में शामिल होने पर बैडम‍िंटन प्‍लेयर Jwala Gutta ने यूं कसा तंज..

इसके बाद पुरुष युगल में मोहम्मद एहसान और हेंड्र सेतियावान की जोड़ी ने एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला को 21-10 14-21 23-21 से हराकर इंडोनेशिया को आगे कर दिया, लेकिन शुभांकर डे ने शेसार हिरेन गिडीओन को 21-17, 21-15 से हराकर भारतीय टीम को फिर से मुकाबला में 2-2 की बराबरी दिला दी.

VIDEO: काफी समय पहले एनडीटीवी ने पीवी सिंधु से खास बात की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पांचवें मैच में मार्कस फेरनाल्डी गिडीओन और केविन संजया सुकामुल्जो की जोड़ी ने लक्ष्य और चिराग शेट्टी की जोड़ी को 24 मिनट में 21-6 21-13 से हराकर इंडोनेशिया को फाइनल में पहुंचा दिया.