Badminton: विक्‍टर एक्सेल्सन की चुनौती से पार नहीं पा सके किदांबी श्रीकांत, फाइनल में हारे

Badminton: विक्‍टर एक्सेल्सन की चुनौती से पार नहीं पा सके किदांबी श्रीकांत, फाइनल में हारे

Viktor Axelsen ने Kidambi Srikanth के खिलाफ फाइनल मुकाबला 36 मिनट में जीता

खास बातें

  • एक्सेल्सन ने श्रीकांत को 21-7, 22-20 से हराया
  • डेनमार्क के खिलाड़ी ने 36 मिनट में फाइनल जीता
  • चीन के युक्सियांग को हराकर फाइनल में पहुंचे थे श्रीकांत
नई दिल्ली:

भारत के स्‍टार शटलर किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth)को योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन (India Open 2019) बैडमिंटन टूर्नामेंट में उपविजेता रहकर ही संतोष करना पड़ा है. श्रीकांत को खिताबी मुकाबले में डेनमार्क के विक्टर एक्सेल्सन (Viktor Axelsen)के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही खिताब पर कब्‍जा जमाने का श्रीकांत का सपना अधूरा रह गया. वर्ल्ड नंबर-4 एक्सेल्सन ने इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के केडी जाधव इनडोर हॉल में हुए फाइनल में श्रीकांत को 21-7, 22-20 से हराया. दूसरी सीड एक्सेलसन और तीसरी सीड श्रीकांत के बीच यह मुकाबला 36 मिनट तक चला. एक्सेलसन ने सेमीफाइनल में राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व चैम्पियन भारत के ही पारुपल्ली कश्यप को सीधे गेमों में पराजित किया था जबकि श्रीकांत ने चीन के  हुआंग युक्सियांग को 16-21, 21-14, 21-19 से शिकस्‍त देकर फाइनल में जगह बनाई थी.

पीवी सिंधु ने लड़ाकू विमान तेजस में भरी उड़ान, बना डाला 'यह रिकॉर्ड'

मैच के बाद डेनमार्क के खिलाड़ी एक्सेल्सन (Viktor Axelsen)ने कहा, "मैं खुश हूं कि मैं अच्छा मैच खेल पाया. इस टूर्नामेंट का खिताब जीतने से मेरा आत्मविश्वास बहुत बढ़ा है. शुरुआत में मैच पर नियंत्रण बनाना आसान था, लेकिन बाद में मुकाबला करीबी हो गया और अगर श्रीकांत (Kidambi Srikanth) दूसरा गेम जीत जाते तो पता नहीं क्या होता. आपको थोड़ी किस्मत चाहिए होती है और मैंने अंतिम क्षणों में संयम बनाए रखा." डेनिश खिलाड़ी ने 2017 में इस टूर्नामेंट का खिताब जीता था. उन्हें 2015 में इस टूर्नामेंट के फाइनल में श्रीकांत के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन इस बार वो नहीं चूके. एक्सेलसन ने श्रीकांत के खिलाफ मैच की दमदार शुरुआत की. उन्होंने नेट और बेस लाइन पर दमदार खेल दिखाया और भारतीय खिलाड़ी को वापसी का कोई मौका न देते हुए 21-7 के बड़े अंतर से जीत दर्ज की.

संन्‍यास के बाद कोचिंग में करियर बनाना चाहते हैं पारूपल्‍ली कश्‍यप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरे गेम में भी एक्सेलसन की शुरुआत अच्छी रही और एक समय ऐसा लग रहा था कि वे आसानी से मुकाबला जीत लेंगे, लेकिन घरेलू दर्शकों के सामने श्रीकांत वापसी करने में कामयाब रहे. भारतीय खिलाड़ी ने स्कोर 13-13 से बराबर किया और फिर बढ़त बना ली. श्रीकांत ने स्कोर 19-17 कर दिया. हालांकि, वह अंतिम क्षणों में संयम से नहीं खेल पाए और 22-20 से मुकाबला गंवा बैठे. श्रीकांत (Kidambi Srikanth) वर्ल्ड रैंकिंग में इस समय सातवें पायदान पर काबिज हैं. उन्होंने कहा, "मैं समझता हूं कि मैंने पहले सेट में उसे कई मौके दिए और दूसरे में इससे बचने का प्रयास किए. मैंने सोचा कि मैं थोड़ा धीमा हूं और दूसरे सेट में मैंने वापसी करते बेहतर खेल दिखाया." (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: साइना नेहवाल ने पीएम मोदी को भेंट किया बैडमिंटन रैकेट...